मेरी कॉम, पंघाल और सिमरजीत ने हासिल किया ओलंपिक कोटा

    0
    156

    जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    अम्मान : छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरी कॉम (51 किग्रा) और विश्व चैंपियनशिप के रजत पदकधारी एवं शीर्ष वरीय अमित पंघाल (52 किग्रा) ने अपने-अपने वर्गो के सेमीफाइनल में पहुंचकर टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया। मनीष कौशिक (63 किग्रा) सोमवार को एशिया/ओसनिया क्वालीफायर में क्वार्टर फाइनल बाउट में हारने के बावजूद टोक्यो के टिकट कटाने की दौड़ में बने हुए हैं।

    लंदन ओलंपिक 2012 की कांस्य पदक विजेता मेरी कॉम ने सोमवार को फिलीपींस की आयरिश मेगनो को क्वार्टर फाइनल में 5-0 से हराया। 37 साल की मेरी कॉम का सामना अब पूर्व यूथ ओलंपिक चैंपियन चीन की युआन चांग से होगा। वहीं, सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) सोमवार को रिंग में उतरने वाली अंतिम भारतीय थीं।

    विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिमरन ने मंगोलिया की दूसरी वरीय नामुन मोंखोर को 5-0 से हराकर पहली बार ओलंपिक में जगह बनाई। वहीं, शीर्ष वरीय भारतीय मुक्केबाज पंघाल का भी यह पहला ओलंपिक होगा। मौजूदा एशियन गेम्स और एशियन चैंपियनशिप स्वर्ण पदकधारी पंघाल ने क्वार्टर फाइनल में फिलीपींस के कार्लो पालाम को 4-1 से शिकस्त दी और सेमीफाइनल में स्थान सुनिश्चित किया।

    विश्व कांस्य पदक विजेता कौशिक क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया के तीसरी वरीय चिंगजोरिग बातारसुख से 2-3 से हार गए। पंघाल ने कहा, “मैं अपना ओलंपिक कोटा अपने अंकल राज नारायण को समर्पित करना चाहता हूं, उनका आज जन्मदिन है और वह मेरा काफी उत्साह बढ़ाते हैं। मैंने कोचों के निर्देशों का पालन किया। मैंने सुनिश्चित किया कि वह मुझ पर हावी नहीं हो। मुझे लगता है कि मैं तीनों दौर में काफी निरंतर रहा।”

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here