मिशन फतेह: युवक सेवाएं विभाग ने चलाया डोट टू डोर जागरुकता अभियान

    0
    134

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते पंजाब सरकार की ओर से कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत आज युवक सेवाएं विभाग ने हुए डोर टू डोर जागरुकता की कमान संभालते हुए सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा मास्क व बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियां अपनाने के लिए जिला वासियों को जागरुक किया। इसके अलावा लोगों को जागरुकता पैंफलेट भी वितरित किए गए।

    डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने प्रशंसा करते हुए कहा कि युवक सेवाएं विभाग के अलावा ग़ैर-सरकारी समाज सेवी संस्थाओं, पुलिस व अलग-अलह विभागों की ओर से मिशन फतेह के अंतर्गत जागरुकता फैला कर एक जन लहर पैदा कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना पर फतेह अमल के साथ ही पाई जा सकती हैं, इस लिए मिशन फतेह के अंतर्गत सामाजिक दूरी, मास्क, हाथ धोने जैसी सावधानियों को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाना समय की मुख्य जरुरत हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से राज्य को कोविड-19 से मुक्त करने के लिए चलाए गए जन जागरुकता अभियान मिशन फतेह के अंतर्गत जिले में जमीनी स्तर पर गतिविधियां करवाई जा रही हैं, जिसके अंतर्गत आज सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली के नेतृत्व में यूथ क्लबों, एन.एस.एस. यूनिटों, रैड रिबन क्लबों की ओर से बैज लगाकर कोरोना योद्धाओं की भूमिका निभाई गई।

    अपनीत रियात ने बताया कि बीते दिन जहां जिला पुलिस व अलग-अलग गैर सरकारी समाज सेवी संस्थाओं की ओर से प्रशंसनीय कार्य करते हुए एक बड़े स्तर पर जागरुकता अभियान शुरु किया गया था, वहीं प्रचार वाहनों, गांवों के सरपंचों व आंगनवाड़ी वर्करों की ओर से भी कोरोना योद्धाओं की भूमिका निभाते हुए मिशन फतेह का संदेश घर-घर पहुंचाया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कोवा एप पर मिशन फतेह योद्धाओं की अंको के आधार पर चुनाव किया जाना हैं, इस लिए मुकाबले में हिस्सा लेने के लिए कोवा एप डाउनलोड किया जाए। उन्होंने कहा कि चुने गए मिशन फतेह योद्धाओं को स्पैशल टी-हस्ताक्षरित र्सिर्टफिकेट सौंपे जाएंगे।

    सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात के नेतृत्व में युवक सेवाएं विभाग की ओर से जिले में लॉकडाउन से लेकर अब तक कोरोना वायरस से बचाव संबंधी जागरुकता अभियान से लेकर जरुरतमंदों की मदद भी की गई हैं। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान युवक सेवाएं विभाग के नेतृत्व में जहां यूथ क्लबों की ओर से जिले में 40 हजार से ज्यादा मास्क व करीब 1600 राशन किटें वितरित की गई वहीं विश्व योग दिवस पर जिले भर की 27 संस्थाओं के 1400 से अधिक वालंटियरों ने योगासन के साथ-साथ लोगों को कोरोना वायरस से बचाव संबंधी भी जागरुक किया गया। उन्होंने कहा कि विभाग के माध्यम से जिले के एन.एस.एस. वालंटियर, युवक सेवाएं क्लबों व रैड रिबन क्लबों के सदस्य मिशन फतेह में अपना प्रमुखता से योगदान डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिला वासियों की एकजुटता के कारण पैदा हुई जन लहर के चलते जल्द कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली जाएगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here