माहिलपुर खालसा कालेज के प्रिंसीपल पर लगे फंड्स को लेकर गंभीर आरोप

    0
    127

    होशियारपुर (जनगाथा टाइम्स) खालसा कालेज एक फिर समाचार पत्रों की सुर्खियां बनने जा रहा है क्योंकि कालेज के प्रिंसीपल पर कालेज के फंडों की हेराफेरी करने के दोष लगे हैं ,कालेज फंड का विदेश यात्रा , दफ्तर और प्रिंसीपल रिहायश में मुरंम्त पर खर्ची गई राशी और साजो-सामान में की गई खरीददारी में बड़े सत्र पर धांधलीयां सामने आई हैं। कालेज प्रबंधक कमेटी ने इस मामले की जांच शुरु कर दी है ।
    मिली जानकारी अनुसार अवतार सिंह बेदी रिटायर्ड प्रिंसीपल ने पंजाब युनिर्वसिटी चंडीगढ़ को लिखित शिकायत में बताया कि खलासा कालेज माहिलपुर के प्रिंसीपल डॉ. परविंदर सिंह ने अपने कार्यकाल दौरान कालेज के बाईज फंड्स का गलत इस्तेमाल करते हुए लाखों रुपए की ऐसी राशी को अपने निजी स्वार्थ और विदेश यात्राओं पर खर्च करके कालेज फंड्स की दुरवर्तो की है। उन्होनों कहा कि कालेज के प्रिंसीपल ने अपनी दुबई यात्रा दौरान वीजा फीस , दुबई में रहने के लिए होटल खर्च समेत अन्य खर्चे कालेज फंड का ही इस्तेमाल किया है जबकि प्रिंसीपल का यह निजी दौरा था और कालेज का इस यात्रा से कोई लोना देना नहीं था । रिटायर्ड प्रिंसीपल बेदी ने बताया कि कालेज प्रिंसीपल ने कालेज के दूसरे खातों में से कालेज प्रबंधकी कमेटी की नवीनीकरन का भी फायदा ले के कुछ अन्य खातों में भी ऐसी अदायगियां की हैं जिनका कालेज प्रबंधक कमेटी को भी सूचित नहीं किया । अवतार सिंह बेदी ने कहा कि इसी खातों से अपने नजदीकी रिश्तेदारों की दुकानों से ही खरीददारी करके उनकों फायदा पहुंचाया है। जिनके बिलों में भी धांधलियां हैं । उन्होनों बताया कि कालेज का कार्यकाल संभालते हुए अपने ऑफिस और रिहायश पर खर्चा करीब 14 लाख रुपए भी संदेह के घेरे में आते हैं ।
    रिटायर्ड प्रिंसीपल बेदी ने बताया कि कालेज प्रिंसीपल ने कालेज के अमलगामेटिड फंड में धांधली की है और यह रकम अपनी विदेश यात्रा समेत अपने निजी स्वार्थ के लिए खर्ची गई है जबकि कालेज प्रबंधकी कमेटी भी कुभकर्णी नींद सो रहा है और इसकी जांच नहीं की जा रही और कालेज का जो आर्थिक नुकसान की भी जांच नहीं करवा रही ।
    इस सबंध में सिख विद्यक कौंसल के मैनेजर इंद्रजीत सिंाह भारटा से संपर्क किया गया तो उन्होनों बताया कि रिटायर्ड प्रिंसीपल बेदी द्वारा जो शिकायत कालेज कामेटी को दी है उसकी प्राथमिक जांच में कालेज प्रिंसीपल की बहुत सी धांधलिएं सामने आई हैं । मामले की जांच के लिए एक्सपर्ट ओडीटर्ज की भी सहायता ली जा रही हैं। उसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है । इस सबंध में प्रिंसीपल डॉ. परविंदर सिंह ने कहा कि उन्होनों कालेज की बेहतरी के लिए बहुत से कार्य किए हैं कालेज के लिए बड़ी ग्रांटों समेत कालेज को ए ग्रेड दिलाना , नैक में ए ग्रेड समेत बहुत से ऐसे कार्य
    जिससे कालेज बुलंदियों की तरफ जा रहा है । विदेशी यात्राएं प्रबंधकी कमेटी की मंजूरी से ही कालेज के काम गया था इसके खर्चे में से आधा खर्चा मैनें अपनी जेब से किया था । मेरे ऊपर युनिर्वसिटी की ओर से कोई दोष नहीं हैं । उन्होनों बताया कि समूह इलाके को इक्कट्ठा करके अपना पक्ष रखूंगा । उन्होंनों बताया कि वह सरकार से मांग करुंगा कि इसमें दखलअंदाजी करके कालेज को बचाया जाए। इलाके के लोग मुझे पसंद करते हैं पर कालेज प्रबंधक कमेटी किसी साजिश के चलते मुझे निकालने के लिए योजना बना रही है। जो मेरी डिग्री वाले मुझपर दोष लगे थे उनका जबाव मैं युनिर्वसिटी को दे चुका हूं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here