भारत चाइना के सामान का मुकम्मल तौर पर बाइकाट करें – डा. सोनिया

    0
    136

    होशियारपुर : पिछले दिनों भारत चीन सरहद पर शहीद हुए देश के 20 जवानों को श्रद्धा के फूल भेंट करने के लिए समाज सेवा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने वाली ओवरसीज कांग्रेस यूरोप महिला विंग की कन्वीनर डा सोनिया ने दो मिनट का मौन रखकर देश के लिए मर मिटने वाले शहादत का जाम पी गए फौजी जवान को श्रद्धाजलि भेंट की।

    डा. सोनिया ने कहा कि फौजी जवानों की शहादत जहाँ नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्नेत और मार्ग दर्शक बनेगी। वहाँ सरकार को उन जवानों के नाम को सुनहरी अक्षरों में लिखने के लिए मजबूर करेगी। उन्होंने पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब के शहीद हुए फौजियों के पारिवारिक सदस्यों को मुआवजा देने और एक-एक मैंबर को सरकारी नौकरी देने के किए घोषणा की प्रशंसा करते कहा कि शहादत का जाम पीने वाले फौजी जवान किसी मां- बाप की आखों आँखों के तारे और किसी सुहागन का सुहाग और किसी मासूम बच्चों के पिता थे। इस लिए ऐसी घटनाएं बहुत ही अफसोसनाक और न सहनयोग्य होती हैं।

    उन्होंने कहा कि भारत को चाइना का समान खरीदने का बाइकाट करना चाहिए । उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार देश के लिए मर मिटने वाले फौजी जवान के नाम और स्कूल कालेज या स्मारक बनाए दिया ताकि आने वाली नई पीढ़ी को फौजी जवान की शहादत से प्रेरणा मिल सके। उन्होंने कहा कि भारत को चीन की तरफ से आई ईंट का जबाब पत्थर के साथ देना चाहिए ताकि आगे से चीन ऐसी घिनौनी हरकत न कर सकें।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here