ब्राजील के राष्ट्रपति ने पीएम् मोदी की तुलना बजरंगबली से की, और की तारीफ़ !

    0
    134

    नई दिल्ली, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    नई दिल्ली : ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना बजरंगबली हनुमान से की है. पीएम मोदी की बजरंगबली हनुमान से तुलना करते हुए बोलसोनारो ने इस बात का उल्लेख किया है कि बजरंगबली हिमालय से लक्ष्मण के लिए किस तरह से संजीवनी बूटी लाए थे और उनकी जान बचाई थी.

    इसी बात का जिक्र करते हुए राष्ट्रपति ने पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया और जो मदद ब्राजील की तरफ से मांगी गई है उसकी तुलना संजीवनी से की है. ब्राजील ने पहले ही भारत को कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए मेडिकल इक्विपमेंट्स और जरूरी दवाइयां भेजने के लिए अनुरोध कर रखा है जो भारत भेज भी रहा है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि भारत अपने देश में भी कोरोना संक्रमण से निपट रहा है और लोगों की जरूरतें पूरी कर रहा है.

    इसके साथ ही भारत पड़ोसी देशों और दुनिया में जो लोग कोरोना संकट से जूझ रहे हैं उनको मदद भी उपलब्ध करा रहा है. मंगलवार को ही श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे ने भी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया था. राजपक्षे ने कहा था कि किस तरह से भारत ने वहां पर मेडिकल इक्विपमेंट्स भेजे. भारत श्रीलंका, मालदीव, नेपाल समेत तमाम पड़ोसियों को जिन्हें भी जरूरत है, उन्हें मेडिकल इक्विपमेंट्स समेत तमाम मदद उपलब्ध करा रहा है.

    इसके साथ ही अमेरिका, ब्राजील समेत दुनिया के जो देश कोरोना से जूझ रहे हैं, उनकी भी मदद कर रहा है. यही वजह है कि भारतीय प्रधानमंत्री को दुनिया भर में तारीफ मिल रही है और उनकी प्रशंसा हो रही है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here