बिजनेस फर्स्ट पोर्टल के अंतगर्त निवेशकों को नहीं आने दी जाएगी कोई दिक्कत: डिप्टी कमिश्नर

    0
    130

    होशियारपुर (जनगाथा टाइम्स ) उद्योग व वाणिज्य विभाग के निर्देशानुसार जिला उद्योग केंद्र की ओर से डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया के नेतृत्व में औद्योगिक व व्यापारिक विकास नीति(आई.बी.डी.पी.) 2017 के अंतर्गत बिजनेस फस्र्ट पोर्टल व जैड.ई.डी. स्कीम संबंधी जानकारी देने के लिए आज एक वर्कशाप लगाई गई। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए शुरु किए गए बिजनेस फस्र्ट पोर्टल को निवेशकों ने काफी सराहा हैं। उन्होंने कहा कि बिजनेस फस्र्ट पोर्टल के अंतर्गत किसी भी निवेशक को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।
    इस दौरान डिप्टी डायरेक्टर उद्योग एवं वाणिज्य विभाग श्री विश्व बंधु व उनके साथ आई टीम की ओर से आई.बी.डी.पी. 2017 के अंतर्गत आते रेगुलेटरी क्लीयरैंस व प्रोत्साहन व बिजनेस फस्र्ट पोर्टल पर आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे में उद्योगपतियों को विस्तारपूर्वक परिचित करवाया। डिप्टी डायरेक्टर उद्योग एवं वाणिज्य विभाग ने बताया कि औद्योगिक नीति के अंतर्गत उद्योग लगाने के लिए अलग-अलग विभागों से रेगुलेटरी क्लीयरेंस प्राप्त करने के लिए सरकार की ओर से आन लाइन पोर्टल शुरु किया गया है। उन्होंने बताया कि इस पोर्टल का उद्योगपति अधिक से अधिक लाभ ले सकते हैं। उन्होंने उपस्थित उद्योगपतियों को यह भी राय दी कि अलग-अलग विभागों से रेगुलेटरी क्लीयरेंस प्राप्त करने के लिए आफ लाइन अप्लाई करने से गुरेज किया जाए।
    श्री विश्व बंधु ने कहा कि नए लगाए जा रहे उद्योगों के मालिकों को आनलाइन अप्लाई करने के समय किसी तरह की कोई मुश्किल आती है तो वह जिला उद्योग केंद्र में तैनात बिजनेस फैसलीटेटर की मदद ले सकता है। इस बैठक में जनरल मैनेजर जिला उद्योग केंद्र श्री अमरजीत सिंह, प्लाईवुड एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री नरेश तिवाड़ी, फोकस प्वाइंट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री जे. एस. सोढी, नसराला इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री चंदन मोहन पुरी, इंडस्ट्रीयल अस्टेट व इंडस्ट्रीयल डेवलेपमेंट कालोनी के महासचिव श्री मदन लाल, फंक्शनल मैनेजर के अलावा जिले की प्रमुख एसोसिएशनों के अध्यक्ष व सदस्यों ने भाग लिया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here