बहु करोड़ी शराब घोटाले में ई.डी द्वारा मांगी जानकारी क्यों नहीं दे रही कैप्टेन सरकार: विजय सांपला

    0
    135

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : पंजाब पुलिस तथा आबकारी विभाग बहु करोड़ी शराब घोटाले में संलिप्त शराब माफ़िये तथा कांग्रेस के बड़े नेताओं को बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही, यह कहना हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पंजाब भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला का।

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह जवाब दें की क्या कारण हैं कि ई.डी. – एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के बार बार मांगने पर भी पटियाला, मोहाली तथा लुधियाना में शराब माफ़िये के खिलाफ दर्ज 13 से ऊपर एफ.आई.आर. की कॉपी, सभी नामजद आरोपियों की हिस्ट्री शीट, बैंक डिटेल, रेवेनुए रिकॉर्ड, कॉल डिटेल और पुलिस की अब तक की तफ्तीश का लिखित ब्यौरा ई.डी. को नहीं दिया जा रहा।

    मनी लॉन्डरिंग का शक होते ही ई.डी खुद ब खुद इन्वेस्टीगेशन शुरू कर सकता हैं, शराब घोटाला बहु करोड़ी होने के कारण से ई.डी ने किया भी और उसका पहला कदम था चिठ्ठी लिख कर विस्तृत जानकारी लेना। एसएसपी पटियाला को 6 एवं 12 जून को चिठ्ठी लिख जानकारी मांगी, एसएसपी मोहाली को 17 जून को लिखा, एसएसपी लुधियाना (ग्रामीण) को 18 जून को लिखा पर अभी तक इनकी तरफ से ई.डी को अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई। जब जानकारी नहीं दी गयी तो ई.डी के अधिकारी 16 जून को खुद एसएसपी पटियाला को मिले और विस्तृत जानकारी लिखित में देने को कहा पर कोई असर नहीं हुआ। ई.डी ने डीजीपी पंजाब पुलिस को तथा पंजाब सरकार के सेक्रेटरी एक्साइज एंड टैक्ससेशन, दोनों को पत्र लिख जानकारी मांगी पर कोई जानकारी नहीं दी गयी। इससे स्पष्ट हैं कि कांग्रेसी नेताओं, विधयाकों, मंत्रिओं और अफसरों के संलिप्त होने के आरोप लग रहें हैं वो सच हैं इसीलिए निचे से ऊपर तक सरकारी अधिकारी ई.डी. को जानकारी नहीं दे रहें।

    सांपला ने आखिर में कहा कि जहरीली शराब के कारण जहाँ 120 से ऊपर लोगों की जान चली गयी, वहीँ नकली शराब के कारण सरकार के खजाने को करोड़ों रुपये का चुना लगा है और यह सब शराब माफिया, पुलिस, नौकरशाह और उन्हें संरक्षण देने कोंग्रेसी विधायकों, नेताओं के कारण हो रहा हैं। अगर ऐसा नहीं हैं तो मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टेन अमरिंदर सिंह तुरंत आदेश दे सारी जानकारी ई.डी को भिजवायें।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here