पेंशन में 20% तक की कटौती की अफवाह पर सरकार की सफाई !

    0
    156

    जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    नई दिल्ली : वित्त मंत्रालय ने रविवार को स्पष्ट किया कि केंद्र सरकार की ओर से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दी जाने वाली पेंशन में किसी तरह की कटौती नहीं की गई है। कोविड-19 की वजह से पेंशन में 20 फीसद तक की कटौती से जुड़ी अफवाहों को खारिज करते हुए सरकार की ओर से यह स्पष्टीकरण दिया गया है। दरअसल, ट्विटर पर एक यूजर ने पूछा था कि सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर उसने केंद्र सरकार की ओर से कथित तौर पर जारी एक सर्कुलर देखा है, जिसमें पेंशन में 20 फीसद की कटौती की बात कही गई है। वित्त मंत्रालय ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए स्पष्ट किया कि यह झूठी खबर है और सरकार की ओर से दी जाने वाली पेंशन और वेतन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

    वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा है, ”इस तरह की खबरें आ रही हैं कि केंद्र सरकार की पेंशन में 20 फीसद की कटौती की योजना है। यह खबर फर्जी है। पेंशन वितरण में कटौती की कोई योजना नहीं है। यह स्पष्ट किया जाता है कि सरकार के कैश मैनेजमेंट से जुड़ा दिशा-निर्देशों की वजह से वेतन और पेंशन पर असर नहीं पड़ेगा।”

     

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बारे में स्पष्टीकरण मांगने वाले ट्विटर यूजर को रिप्लाई करते हुए कहा, ”स्पष्टीकरण मांगने के वास्ते संपर्क करने के लिए धन्यवाद। पेंशन में किसी तरह की कटौती नहीं हुई है।”

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here