पुलिस लाइन अस्पताल के डा. लखवीर सिंह बेहतरीन सेवाओं के लिए डीजीपी ऑनर अवार्ड से सम्मानित

    0
    196

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    कोविड-19 महांमारी के संकट के दौरान बेमिसाल सेवाएं यकीनी बनाने के लिए स्थानीय पुलिस लाइन अस्पताल के डा. लखवीर सिंह को बेहतीन सेवाओं के लिए डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस ऑनर अवार्ड से सम्मानित किया गया हैं।

    कोरोना संकट के दौरान बेहतरीन सेवाओं के बदले अधिकारियों, कर्मचारियों को सम्मानित करने के लिए मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के निर्देशों पर डी.जी.पी दिनकर गुप्ता की ओर से शुरु किया यह सम्मान डा. लखवीर सिंह को दिया गया। एस.पी (मुख्यालय) रमिंदर सिंह व डी.एस.पी टांडा दलजीत सिंह खख ने यह सम्मान भेंट किया।

    बेहतरीन सेवाओं व कार्यों को मान्यता देने के लिए बेमिसाल सेवाओं के लिए डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस ऑनर अवार्ड प्राप्त करने पर डा. लखवीर सिंह ने बताया कि कोरोना संकट के दौरान पुलिस लाइन अस्पताल में 3500 के करीब कोविड टैस्ट किए गए, जिनमें से 156 पाजीटिव पाए गए व अब तक 152 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। पुलिस लाइन अस्पताल संबंधी उन्होंने बताया कि आधु्निक स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ एयर कंडिशनड वार्ड में 10 बैडों का प्रबंध हैं जो कि जरुरत पड़ने पर मरीजों के इलाज के लिए प्रयोग किए जाते हैं।

    डा. लखवीर सिंह ने बताया कि पुलिस लाइन अस्पताल में न सिर्फ पुलिस कर्मचारियों को बल्कि आम लोगों को भी बिना किसी फीस के स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रह हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल के बुनियादी ढांचे में और वृद्धि करते हुए बीते दिन वर्धमान यार्न एंड थ्रेड की ओर से एंबुलेंस दी गई जो कि जरुरतमंदों की मदद के लिए सेवाएं प्रदान कर रही हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन अस्पताल की कायाकल्प करने के साथ-सात इलाके के लोगों को सहजता से ही बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं क्योंकि अस्पताल में अत्याधुनिक 6 चैनल ई.सी.जी मशीन, कोरोना के आर.टी.पी.सी.आर ट्रूनाट व रैपिड टैस्टों का पूरा इंतजाम हैं।

    बच्चों के टीकाकरण सैंटर की स्थापना :

    डा. लखवीर सिंह ने बताया कि पुलिस लाइन व इसके आस-पास के इलाकों की सुविधा के लिए पंजाब सरकार की ओर से पुलिस लाइन फ्लैटों में टीकाकरण सैंटर भी स्थापित कर दिया गया हैं। उन्होंने बताया कि इस सैंटर में जरुरी मैडिकल स्टाफ भी तैनात किया जा चुका है ताकि अधिक से अधिक लोग इस सुविधा का लाभ ले सकें।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here