पंजाब सरकार हर हालात से निपटने के लिए तैयार: अरोड़ा

    0
    145

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर पैदा हुए हर हालात से निपटने के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह तैयार है व प्रदेश वासियों को हर सुविधा मुहैया करवाने के लिए जी-तोड़ प्रयास किए जा रहे हैं। वे आज जिला अधिकारियों के साथ की बैठक के दौरान जिले में कोविड राहत कार्यों व गेहूं खरीद प्रबंधों का जायजा ले रहे थे। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात व एस.एस.पी. गौरव गर्ग भी मौजूद थे।

    कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार की ओर से लॉकडाउन किया गया है व इस दौरान प्रदेश वासियों को घरों में ही सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जरुरतमंदों को सुचारु ढंग से राशन पहुंचाया जा रहा है, ताकि किसी भी व्यक्ति को भूखा न सोना पड़े। उन्होंने स्व एकांतवास हुए गांवों की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर पंचायते व गांव वासियों की ओर से उठाया गया यह कदम प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि गांवों के इस प्रयास से कोरोना वायरस के फैलाव पर लगाम लगेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से जहां श्री हजूर साहिब से पंजाबव के श्रद्धालुओं को नि:शुल्क बसों के माध्यम से लाया जा रहा है, वहीं कोटा में पढ़ रहे विद्यार्थियों को भी नि:शुल्क बसों के माध्यम से सुरक्षित घरों तक पहुंचाया गया है।

    अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से रजिस्टर्ड श्रमिकों को वित्तिय सहायता भी मुहैया करवाई गई है। उन्होंने कहा कि प्रति व्यक्ति 3000 रुपए उनके खातों में जमा करवाए जा चुके हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड राहत केयर सैंटरों में रखे जा रहे व्यक्तियों की सुविधा के लिए विशेष प्रबंध यकीनी बनाए जाएं, ताकि सुविधाओं के पक्ष से कोई कमी न रहे। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए किसानों व मजदूरों के लिए सुविधाओं के पक्ष से कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

    डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जहां कोविड-19 के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, वहीं मंडियों में गेहूं की निर्विघ्न खरीद चल रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को हर सुविधा मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंधी प्रशासन की ओर से स्थापित किया गया जिला कंट्रोल रुम काफी कारगर साबित हो रहा है व अब तक करीब 7800 समस्याओं का निपटारा किया जा चुका है।

    इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, एस.डी.एम. अमित महाजन, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, जिला कंट्रोलर खाद्य व आपूर्ति रजनीश कौर के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here