डा. रशपाल भारज ने 105 वर्षिय माता अमर कौर के कूल्हे का किया सफल आप्रेशन

    0
    161

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    भारज लाइफ केयर अस्पताल व ट्रॉमा सैंटर ने 105 साल की बुज़ुर्ग महिला अमर कौर निवासी गांव सांदला के कूल्हे का ऑपरेशन कर उन्हें एक नई जि़ंदगी प्रदान की हैं। उपचाराधीन बुज़ुर्ग महिला से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि वह किसी के घर गई थी तथा उसी दौरान अचानक उनका पैर फिसलने से वह नीचे गिर गई। जिस कारण उनकी टांग में फ्रेक्चर हो गया और उनका कूल्हा टूट गया। उन्होंने बताया कि उन्होंने उम्मीद ही छोड़ दी थी कि वे ठीक हो पाएंगी। लेकिन डा. रशपाल सिंह ने उनका सफल आप्रेशन करके उन्हें नई जिंदगी प्रदान की हैं।

    इस मौके पर डा. रशपाल सिंह भारत ने बताया कि इतनी ज्यादा उम्र में आप्रेशन करना मुश्किल होता हैं। क्योंकि, इतनी उम्र में शरीर की हड्डियां बहुत कमज़ोर हो जाती हैं। उन्होंने बताया कि माता अमर कौर के सारे टैस्ट किए जाने पर उन्हें किसी भी तरह की कोई बीमारी नहीं थी तथा उनका मैडिकल फिटनेस टैस्ट करने पर सब कुछ पॉजीटिव पाया गया। सारे टैस्ट करने पर रिपोर्ट नार्मल आने पर आप्रेशन करने का निर्णय लिया गया। डा. भारज ने बताया कि करीब 45 मिनट में उनका ऑपरेशन किया गया। जिन्होंने कड़ी मशक्कत से माता अमर कौर का सफल आप्रेशन किया।

    जब माता अमर कौर से यह पूछा गया कि उनके परिवार में कौन-कौन है तो उन्होंने अस्पताल के समूह स्टाफ को अपना परिवार बताया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि वह अस्पताल के माहौल से बेहद संतुष्ट हैं। इस मौके पर डा. जीतपाल सिंह व अक्षय जनेजा भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here