घरों में काम करने वाली महिलाएं कोरोना चेन का न बनें हिस्सा: नीति तलवाड़

    0
    145

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    अभी तक कोरोना महामारी ने कई रूप धारण किए हैं। इस के लक्षण दिन प्रतिदिन बदलते रहते हैं। पर कोरोना से बचाव का केवल एक ही नियम हैं। उपरोक्त शब्द भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड़ ने लोगों के घरों में काम करने वाली महिलाओं को कोरोना से बचाव हेतु सुझाव देते हुए कहे।

    नीति तलवाड़ ने कहा कि लोगों के घरों में काम करने वाली महिलाएं कई कई घरों में जाती हैं और ऐसे में उन्हें रास्ते में या किसी के घर कोई भी संक्रमित व्यक्ति संपर्क में आ सकता हैं, जिस से उन्हे खुद तो महामारी का शिकार होना ही पड़ेगा, साथ ही साथ वह परिवार भी खतरे में आ जाएंगे, जिन के घर में वह काम करती हैं। उन्होने कहा कि इस लिए उन बहनों को ज्यादा सुचेत रहने की जरूरत हैं।नीति तलवाड़ ने कहा कि देखने में आया है कि बहुत बार कम बुखार या शरीर में दर्द आदि को नकारअंदाज कर यह काम पर चली जाती हैं, जिस के नतीजे खतरनाक साबित हो सकते हैं, इसलिए अगर कहीं भी ऐसा लगे, तो तुरंत इस की जानकारी नजदीकी डाक्टर या डिस्पैंसरी में देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस के साथ साथ अपने स्वास्थय का ख्याल रखते हुए मास्क को जीवन का अमूल्य अंग बनाना चाहिए। उन्होने काम पर जाने से पहले अच्छे से हाथ धोना एवं काम से लौटते वक्त फिर से साबुन से हाथ धोने को अपनी दिनचर्या का जरूरी हिस्सा बनाने की अपील की।

    इस अवसर पर नीति तलवाड़ व रजनी तलवाड़ ने लोगों के घरों में काम करने वाली महिलाओं व उन के परिवारिक सदस्यों को मास्क, साबुन व सैनेटाईकार भी वितरित किए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here