कोरोना काल में निरंकारी मिशन ने मानवता की सेवा के लिए बढ़ाया एक और कदम,देहरादून में 40 आक्सीजन कंसेंट्रेटर्स सौंपे

    0
    147

    होशियारपुर ,रुपिंदर : सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आर्शीवाद से कोरोना काल में संत निरंकारी मिशन ने मानवता की सेवा में एक ओर कदम बढ़ाते हुए दिल्ली में 1000 बैड का कोरोना केयर सैंटर सभी सुविधाओं सहित प्रशासन को सौंपने के बाद अब देहरादून में संत निरंकारी मिशन की ब्रांच देहरादून में प्रशासन को 40 आॅक्सीजन कंसेंट्रेटर्स मुख्यमंत्री तीर्थ सिंह रावत को भेंट किए गए। इनमें से 20 आक्सीजन कंसेंट्रेटर्स गढ़ी कैंट बोर्ड की ओर से संचालित अस्पताल व अन्य पर्वतीय जिलों में अस्पतालों को भेजे जाएंगे। बीजापुर हाउस में आयोजित कार्यक्रम में संत निरंकारी मंडल के मसूरी जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह व हेमराज ने मुख्यमंत्री तीर्थ सिंह रावत को आॅक्सीजन कंसेंट्रेटर्स भेंट किए। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री तीर्थ सिंह रावत ने संत निरंकारी मिशन का धन्यवाद किया।
    संत निरंकारी मंडल के जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह ने उत्तराखंड में अपने समस्त सत्संग घरों को कोविड सेंटर के रूप में परिवर्तित करने का सहमति पत्र भी मुख्यमंत्री जी को सौंपा।
    उल्लेखनीय है कि संत निरंकारी मिशन ने बुराड़ी रोड़ पर ग्राऊंड नंबर 8 में 1000 बैड का कोरोना केयर सैंटर, पंचकुला में 50 बैड का कोरोना केयर सैंटर तैयार करके सरकार को सौंपा ताकि कोरोना के मरीजों का इलाज वहां पर हो सके। इसके साथ संत निरंकारी मंडल ने सभी भवनों को कोरोना वैक्सीनेशन सैंटर बनाने के लिए भी केन्द्र व राज्य सरकारों को प्रस्ताव दिया गया, जिसके चलते कई संत निरंकारी मिशन के ब्राचों के भवनों में रोजाना ही कोरोना की वैक्सीनेशन हो रही है।
    संत निरंकारी मिशन द्वारा की जा रही मानवता सेवा की सराहना हरियाणा के मुख्यमंत्री, हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा ट्वीट करके सराहना की जा चुकी है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here