एसबीआई ग्राहकों के लिए अच्छी खबर ! जानिए

    0
    136

    नई दिल्ली, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    नई दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कहा है कि वह एसबीआई के एटीएम से किए गए लेनदेन पर सर्विस चार्ज माफ करेगा एसबीआई के ग्राहक दूसरे बैंक के एटीएम पर भी 30 जून तक इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। बैंक ने 15 अप्रैल 2020 को अपनी वेबसाइट पर इसके लेकर एक आधिकारिक घोषणा की है।

    वेबसाइट पर की गई पोस्ट के मुताबिक, 24 मार्च को वित्त मंत्री द्वारा की गई घोषणा को देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक ने एसबीआई के एटीएम और अन्य बैंक में किए गए सभी एटीएम लेनदेन के लिए एटीएम शुल्क माफ करने का निर्णय लिया है। अगर आपने मुफ्त लेनदेन की संख्या से ज्यादा लेनदेन कर लिया तब भी आपको 30 जून तक यह सुविधा मिलेगी।

    गौरतलब है कि 24 मार्च को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की थी कि बैंक के ग्राहक द्वारा किसी भी अन्य बैंक के एटीएम से तीन महीने तक यानी 30 जून तक नकद निकासी पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। डेबिट कार्डधारक किसी भी अन्य बैंकों से मुफ्त में नकदी निकाल सकते हैं। वित्त मंत्री ने कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए यह फैसला लिया था।

    एसबीआई ने 15 अप्रैल से बचत जमा खाते पर ब्याज दर घटा दिया है। बचत खाते में जमा पर 2।75% की दर से ब्याज मिलेगा। एसबीआई बचत जमा पर 0।25 फीसद की कटौती की गई है। अब तक बैंक बचत जमा पर 3% की दर से ब्याज दे रहा था।

    इसके अलावा स्टेट बैंक ने सभी अवधि के लोन पर मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट (एम् सी एल आर) में भी 0.35 फीसद की कटौती का ऐलान किया है।

     

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here