उखड़ी सड़कों में हुए जलजमाव से हो रही परेशानी- बाली

    0
    131

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (अमनदीप बेदी)

    जिला संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष कर्मवीर बाली ने शहर के पाश इलाके मॉडल टाउन की उखड़ी सड़क को लेकर निगम की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगाया। बाली ने कहा कि इस इलाके की सड़क को पिछले दो महीने से उखाड़ा गया हैं। वीरवार को हुई बारिश के बाद इस मे जलजमाव हो गया हैं। बार बार मूलभूत सुविधाएं देने का दम भरने वाले अधिकारियों ने कभी देखा है कि जमीनी हकीकत क्या हैं।

    लोगो के घरों में तो कूलर, टँकी आदि में मच्छर का लार्वा मिलने पर लोगो को जुर्माना किया जाता हैं। मगर सड़क पर जमा इस पानी मे लार्वा की फैक्टरी लगी हैं जहाँ जुर्माना किसे किया जाएगा। विकास के नाम पर लोगो को सिवाय परेशानी के कुछ नही मिल रहा। इस इलाके के लोगो का कहना हैं कि एक तो बरसात के पानी मे मच्छर पैदा हो रहे हैं। जिस वजह से उन्हें किसी बीमारी को चपेट में आने की चिंता सता रही हैं। वही दूसरी और सड़क के उखाडे गए मलबे के ढेर भी मकानों के आगे लगाए गए हैं। जिससे वाहन को भी घर के अंदर बाहर करने में परेशानी उठानी पड़ रही हैं। जनता द्वारा टैक्स देने के बावजूद मूलभूत सुविधाएं देने में सरकार नाकामयाब साबित हो रही हैं। बाली ने कहा कि घण्टाघर से कमेटी बाजार व गऊशाला बाजार से कनक मंडी चौक के अलावा शहर की कई सड़को को विकास के नाम पर उखाड़ा गया था।जिसे महीनों बाद ही बनाया जा सका। इससे लोगों को तो परेशानी उठानी ही पड़ी। साथ ही दुकानदारों के काम धंधे भी प्रभावित हुए।

    कोतवाली बाज़ार में भी बरसाती पानी की निकासी को लेकर जिस सड़क को उखाड़ने के बाद महीनों बाद बनाया गया था। मगर वीरवार को हुई आधा घण्टा बारिश ने अपना रंग दिखा दिया। बरसाती पानी फिर भी वैसे की वैसे ही रही। जिसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। इस मौके पर लेडी विंग अध्यक्ष सुदेश कुमारी, मनजीत कौर व कृपाल सिंह उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here