आई.एस.आई.एस. से जुड़े दो संदिग्धों की गिरफ्तारी: जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

    0
    177

    नई दिल्ली, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    नई दिल्ली: ओखला से रविवार को गिरफ्तार दो संदिग्धों के पास से बेहद भड़काऊ साहित्य प्राप्त हुआ है. जांच में पता चला है कि आरोपी हिना बशीर बेग आई.एस.आई.एस. की मैगजीन में आर्टिकल लिखा करती थी और अपने पति जहानजेब सामी के साथ मिलकर सी.ऐ.ऐ. विरोध के नाम पर एक बड़ी साज़िश रच रही थी.

    बता दें दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने रविवार को जहानज़ेब सामी और उसकी पत्नी हिना बशीर बेग को गिरफ्तार किया था. दोनों के तार आई.एस.आई.एस. से जुड़े थे. दोनों कश्मीर के रहने वाले हैं. जांच में पता चला है कि दोनों फेसबुक के जरिए संपर्क में आए थे. सामी एक बार दुबई भी जा चुका है.

    अगस्त में जम्मू कश्मीर में इंटरनेट बंद हो जाने के बाद यह दोनों पति-पत्नी दिल्ली आ गए थे. इस दोनों का काम इंटरनेट से जुड़ा था और इनका मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को एंटी सी.ऐ.ऐ. एन.आर.सी. प्रदर्शन से जोड़ना था. बता दें जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी थी.

    इनके पास से जो साहित्य बरामद हुआ है उसमें लिखा है कि सीएए एक काला कानून है और जो सीएए के पक्ष में है वह हमारा दुश्मन है. वहीं इस साहित्य में यह भी लिखा है कि दुनिया में वही रहेगा जो इस्लाम पर राज करेगा.

    पीएफ़आई के मेंबर को हिरासत में लिया गया:
    वहीं दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने ईस्ट दिल्ली के त्रिलोकपुरी से
    पीएफ़आई के एक मेंबर दानिश अली को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी को रविवार रात हिरासत में लिया गया था. आरोपी को सामी और हिना की गिरफ्तारी के बाद हिरासत किया गया है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here