सीनियर सिटीजन को सुविधा देने संबंधी ए.डी.सी ने की बैठक

    0
    162

    होशियारपुर ।  सरकार सीनियर सिटीजन्स को हर तरह की सुविधा देने के लिए वचनबद्ध है व सामाजिक बुराईयों को दूर करने के लिए सरकार के अलावा जनता का सहयोग भी बहुत जरु री है।  यह विचार अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन ने सीनियर सिटीजन्स को सुविधा देने संबंधी जिला स्तरीय कमेटी की 2019-20 की दूसरी तिमाही बैठक को संबोधित करते हुए रखे। बैठक के दौरान सीनियर सिटीजन को सुरक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं, बैंकों व अन्य कार्यालयों में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विचार विमर्श किया गया। इस दौरान उक्त विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभाग पहल के आधार पर सीनियर सिटीजन्स के काम करें।
    अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री हरप्रीत सिंह सूदन ने बैठक को संबोधित करते हुए सीनियर सिटीजन को पेश आ रही मुश्किलों संबंधी विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि इन व्यक्तियों को उनके कार्यालयों में काम करवाने के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने लीड बैंक जिला मैनेजर को भी निर्देश दिए गए कि जिले के सभी बैंकों में नोटिस लगाए जाएं कि उनका काम पहल के आधार पर किया जाए। पोस्ट आफिस से आए अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सीनियर सिटीजन्स के साथ अच्छा व्यवहार व पहल के आधार पर उनका काम करने के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस विभाग से आए प्रतिनिधि ने बताया कि अगर किसी नागरिक को कोई भी समस्या आए तो वह 112 नंबर डायल कर सकता है।
    इस अवसर पर सरंक्षक सीनियर सिटीजन कौंसिल श्री सुरजीत सिंह, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्री मुकेश गौतम, सहायक सिविल सर्जन  डा. पवन कुमार, श्री सुरजीत सिंह, जिला अटार्नी श्री पवनप्रीत, सहायक जिला अटार्नी श्री नागजीव  सिंह, श्री कृष्ण कुमार कोहली, श्री सरवन चंद, श्री सुभाष चंद्र, श्री जरनैल सिंह धीर, श्री सतविंदर हीरा, श्री एन.एन. वासुदेवा, इंस्पेक्टर तलविंदर कुमार, श्री रमिंदर सिंह भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here