सिंपल फाउंडेशन ने 71 मेधावी बच्चों को कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने किया सम्मानित

    0
    142
    होशियारपुर (रुपिंदर ) उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा की धर्मपत्नी श्रीमती सिंपल अरोड़ा की प्रथम पुण्यतिथि पर उनकी याद में बनाई गई सिंपल फाउंडेशन की ओर से आज होशियारपुर के सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के 71 मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने वर्ष 2018 में बारहवीं कक्षा के इन टापर्स को पुरु स्कृत किया। इस मौके पर उनके साथ डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया, एस.एस.पी. श्री जे.इलेनचेलियन भी विशेष तौर पर मौजूद थे। पुरु स्कार के तौर पर इन मेधावी बच्चों को पांच हजार  रु पये की राशि, ममेंटो व दोशाला भेेंट किया गया। समागम में सबसे पहले आए गणमान्यों ने स्व. सिंपल अरोड़ा को श्रद्धासुमन अर्पित किए वहीं संगीत अध्यापिका डा. मंजू ने अपने मधुर कंठ से भजनों द्वारा श्रीमती सिंपल अरोड़ा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।
    समागम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि उनकी धर्मपत्नी सिंपल अरोड़ा ने सदैव सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। आज उनके जाने के बाद उनके द्वारा किए गए अच्छे कार्यों को और आगे बढ़ाने के लिए सिंपल अरोड़ा फाउंडेशन के माध्यम से यह प्रयास किया गया, इसके अंतर्गत सामाजिक कार्यों में और विस्तार किया जाएगा और खासकर शिक्षा के क्षेत्र ज्यादा से ज्यादा योगदान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज इसी कड़ी में जिले के सरकारी स्कूलों के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया है। श्री अरोड़ा ने कहा कि सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी और उनकी उनकी जरु रत के हिसाब से हर सुविधा मुहैया करवाने के लिए सरकार वचनबद्ध है।
    कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि समागम में बच्चों का हौंसला बढ़ाने के लिए विशेष तौर पर उनके परिजनों व स्कूल प्रमुखों को भी आमंत्रित किया गया है क्योंकि विद्यार्थियों के लिए वह क्षण बहुत अच्छा होता है जब उनके परिजनों व अध्यापकों के सामने उन्हें पुरस्कृत किया जाए। उन्होंने कहा कि उनकी धर्मपत्नी हमेशा लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहती थी और उनका भी यही प्रयास है कि वे पूरी ईमानदारी के साथ जन सेवा का कार्य करते रहे।
    डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने संबोधित करते हुए कहा कि कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने जिस पुनीत कार्य को आज शुरु  किया है वह नि:संदेह प्रंशसनीय है। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति  व मेहनत के साथ कोई भी कार्य किया जाए तो उसमें हमेशा सफलता मिलती है। इसलिए वे लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करें। उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम करने से सफलता मिलती है और इसका कोई अन्य विकल्प नहीं होता। उन्होंने कहा कि आप सभी टापर्स को एक सही दिशा के साथ आगे बढऩा है जिसमें अध्यापक की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ जाती है।
    डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जिले में रोजगार ब्यूरो खोला गया है जहां विद्यार्थियों को उनकी योज्यता के अनुसार प्रतियोगी परीक्षा के अलावा पंजाब सरकार की ओर से निर्धारित किए गए प्रोग्रामों की जानकारी मुहैया करवाई जा रही है। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता डा. अजय बज्गा ने भी अपने विचार रखे।
    इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) श्री हरबीर सिंह, कमाडेंट पी.आर.टी.सी. जहानखेलां श्री भूपिंदर सिंह, एस.पी श्री हरप्रीत सिंह मंडेर, नगर निगम कमिश्नर श्री बलबीर राज सिंह, डी.एफ.ओ. श्री नरेश महाजन, जिला शिक्षा अधिकारी(से) श्री मोहन सिंह लेहल, सिविल सर्जन डा. रेणू सूद के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here