सरकारी कालेज में अत्याधुनिक लाईब्रेरी व गर्ल्स हॉस्टल निर्माण के लिए कैबिनेट मंत्री ने दिया 1 करोड़ का चैक

    0
    168

    होशियारपुर(रुपिंदर ) उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से होशियारपुर में रखे गए करोड़ों रु पए के विभिन्न विकास कार्यों के प्रोजैक्टों को शुरु  कर दिया गया है और जल्द ही इन  प्रोजैक्टों को पूरा कर लिया जाएगा। आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने सरकारी कालेज होशियारपुर में बनने वाली अत्याधुनिक लाईब्रेरी व गर्ल्स हॉस्टल के निर्माण के लिए पहले चरण का 1 करोड़ रु पए का चैक डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया को सौंपा। उन्होंने कहा कि लगभग 7 करोड़ रु पए की लागत से लाइब्रेरी व गर्ल्स हॉस्टल  के निर्माण करवाया जा रहा है।
    कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी कालेज में लोक निर्माण विभाग की ओर से कार्य शुरु  कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर-फगवाड़ा रोड पर 81 करोड़ रु पए की लागत से बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज के लिए एन.ओ.सी आ चुकी है व ज्वाइंट डी.पी.आर. हो रही है, इस रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य भी जल्द शुरु  हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लगभग 6 करोड़ रु पए की लागत से बनने वाली फूड स्ट्रीट का कार्य पुडा को दे दिया गया है व इस संबंधी सभी प्रारंभिक प्रक्रियाएं हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सर्विस क्लब के साथ बनने वाले कम्यूनिटी सैंटर का निर्माण भी जल्द शुरु  कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि 7 करोड़ की लागत से लाजवंती स्पोर्टस कांप्लेक्स में मल्टी परपज इंडोर हाल का निर्माण कार्य काफी हद तक हो चुका है। उन्होंने कहा कि 45 करोड़ रु पए की लागत से स्थापित होने वाले कैंसर अस्पताल के लिए टैंडर कर जल्द ही कार्य शुरु  कर दिया जाएगा।
    पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि शहर के 90 ट्यूवेलों में से 51 ट्यूबवेलों में क्लोरिन डोजर लग चुके हैं व बाकी 39 ट्यूबवेलों में डोजर लगने के लिए 2 दिनों के अंदर टैंडर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने जल सरंक्षण के लिए 30 सरकारी स्कूलों को अडाप्ट किया है, जहां रेन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम लगाए जाएंगे। स्कूलों में सिस्टम लगाने के अलावा अन्य अलग -अलग कार्यों के लिए 98 लाख रुपए भी खर्च किए जा रहे हैं। श्री अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर में कानून व्यवस्था मजबूत बनाए रखने के लिए शहर में अगले माह तक अत्याधुनिक सी.सी.टी.वी. कैमरे लगा दिए जाएंगे।
    डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि सभी विकास प्रोजैक्ट समबद्ध तरीके से करवाए जाएंगे व कार्य की गुणवत्ता के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में रेन वाटर हारवेस्टिंग प्रोजैक्ट लगाया जा रहा है, जो कि एक सप्ताह के भीतर पूरा हो जाएगा, जिससे बारिश के पानी को सही रूप में धरती के नीचे भेजा जा सके। उन्होंने कहा कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत शहर में लगाए गए आउटडोर जिम लोगों के लिए काफी लाभप्रद साबित हो रहे हैं व जल्द ही शहर में अत्याधुनिक बस शैल्टर भी लगने शुरु  हो जाएंगे। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी(से) श्री बलबीर सिंह, उप जिला शिक्षा अधिकारी(से) श्री राकेश कुमार, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, पार्षद श्री ब्रहम शंकर जिंपा, पार्षद श्री प्रदीप कुमार, पार्षद श्री सुरिंदर कुमार छिंदा, पार्षद कुलविंदर सिंह हुंदल, पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू,  श्री शादी लाल, श्री मनमोहन सिंह कपूर, श्री अनिल कुमार सोनू के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।
    —-

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here