सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आर्शीवाद से 45 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

    0
    300

    होशियारपुर (जनगाथा टाइम्स ) सन्त निरंकारी मिशन के समाज कल्याण विभाग द्वारा आज यहाँ सामूहिक विवाह समारोह में 45 जोड़े परिणय-सूत्र में बंधे। नव-विवाहित जोड़ों को निरंकारी सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज ने आशीर्वाद प्रदान किया। मिशन के हजारों श्रद्धालु भक्त, वर-वधू के माता-पिता एवं सगे-सम्बन्धी भी उपस्थित थे।
    इस साधारण रीति में पारम्परिक जयमाला के साथ निरंकारी शादी का विशेष चिन्ह सांझा-हार भी प्रत्येक जोड़े को मिशन के प्रतिनिधियों द्वारा पहनाया गया। लावों के दौरान सद्गुरु माता जी ने वर-वधू को पुष्प-वर्षा कर के आर्शीवाद प्रदान किया। उनके साथ साध संगत तथा वर-वधू के सगे-सम्बन्धियों ने भी पुष्प-वर्षा की। यह एक आलौकिक दृश्य था।
    आज के इस शुभ अवसर पर भिन्न-भिन्न प्रांतों से आए हुए जोड़े जिसमें यू.ए.ई.(दुबई) दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान से भी सम्मिलित हुए।
    नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज ने कहा कि आज यहां सामुहिक शादियों के अवसर में जहाँ 90 परिवार मिल रहे हैं तो हमने एक दूसरे को प्ररेणा देते हुए आगे बढऩा है। परिवार के प्रत्येक सदस्य का यह मूल कत्र्तव्य बनता है कि जो भी परिवार में एक नया सदस्य बनने जा रहा है उसकी आस्था, भक्ति एवम् श्रद्धा का पूरा सम्मान करना है। निरंकार से यहीं अरदास है कि निरंकार सारे परिवार को खुशियां प्रदान करे और यह केवल एक रीति न बनकर रह जाये इसकी पवित्रता का भी ध्यान रखे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here