श्री भगवान परशुराम सेना ने आजाद का जन्म दिवस संकल्प दिवस के रूप में मनाया

    0
    65
    होशियारपुर (शाम शर्मा ): श्री भगवान परशुराम सैना द्वारा शहीद चंद्रशेखर आजाद के जन्म दिवस पर जिला प्रधान आशुतोष शर्मा की प्रधानगी में केशों मंदिर में श्रद्धांजलि भेंट की गई। इस दौरान हिंदू संगठनों के नेताओं ने भारत माता की जय, वंदे मातरत के नारे लगाये। इस अवसर पर यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब के डा. रमन घई विशेष तौर पर शामिल हुए। सबसे पहले शहीद चंद्र शेखर आजाद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। सेना ने इस बार शहीद चंद्रशेखर आजाद का जन्म दिवस संकल्प दिवस के रूप में मनाया। और युवाओं को प्रण दिलाया कि वो समाज से नशों के कोहड़ से दूर रहेंगे व लोगों को नशों से दूर रहने का संदेश देंगे व उन्हें जागरूक करेंगे।
    शिव सेना हिंदोस्तान के राजिंदर राणा ने कहा शहीद चंद्रशेखर आजाद नौजवानों के लिए एक ऐसा प्रकाश पुंज है जिसकी रोशनी सदा हमें सेवा का रास्ता दिखाती है और नौजवानों के दिलों में देश के लिए सब कुछ कुर्बान करने का जज्बा पैदा करती है। उन्होंने कहा जब शहीद राज गुरु, भगत सिंह और सुखदेव को अंग्रेजों द्वारा फांसी का ऐलान हुआ उस वक्त अंग्रेजों का निशाना शहीद चंद्रशेखर आजाद थे क्योंकि अगर आजाद जिंदा रह जाते तो वो राज गुरु, भगत सिंह और सुखदेव को फांसी न लगने देते। उन्होंने कहा 25 साल की आयु में आजाद ने देश के लिए शहादत दी थी।
    जिला प्रधान आशुतोष शर्मा ने कहा कि चन्द्रशेखर आजाद नौजवानों के लिए एक ऐसी प्रेरणा है जो देश सेवा के मार्ग पर चलने की राह दिखाती है तथा युवाओं के दिलों में देश के लिए सब कुछ कुर्बान करने का जज्बा पैदा करती है। उन्होंने कहा कि आज की राजनीतिक पार्टियां देश को बांटने का काम कर रही हैं तथा अंग्रेजों की नीतियों पर चलकर फूट डालो राज्य करो जैसी नीतियों को हर जनसाधारण में हावी कर रही हैं। आज हमारा समाज जात-पात, ऊंच-नीच, धर्म-निरपेक्षता, राज्य और भाषाओं में बांटा जा चुका है। आज के राजनेता राज करने करने के लिए हर प्रकार के हत्थकंडे अपना रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि चंद्र शेखर आजाद के जन्म दिवस लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार भी लोगों को जागरूक करें।
    इस अवसर पर यूथ सिटीजन कौंसल पंजाब के डा. रमन घई ने कहा हमें शहीदें के दिखाये मार्ग पर चलना चाहिए और नशों का त्याग करने का संकल्प लेना चाहिए। इस अवसर पर डा. पंकज शर्मा, प्रिंस शर्मा, सन्नी पंडित, कुलदीप मोदगिल, राजेश झा, सुभोध झा, वेद प्रकाश, रमन, सुरिंदर मोहन गुप्ता,  दीपक पराशर, रोहित रावल, अजय शर्मा, प्रिंस विज, अनमोल हांडा, हरीश डोगरा, चंद्रमोहन शर्मा, राजीव शर्मा मुख्य सलाहकार, अनमोल हांडा, सुरेंद कुमार, लायन विजय अरोड़ा, शिव सेना हिंदोस्तान से राजिंदर राणा, हरीश कुमार प्रधान शेरपुर वाहतियां, सुरेंद्र कुमार जाजा, हनी तनेजाहरि कृष्ण, हैप्पी, रोहित सूद, जोगिन्द्र पाल, रामपाल, लाला, कर्ण, अरूण, चन्द्र मोहन शर्मा, कमल कंबी,  पवन शर्मा और मोहित सिद्धू भी मौजूद थे। उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here