श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित होगा फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो: डिप्टी कमिश्नर

    0
    143

    होशियारपुर (रुपिंदर ) डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित जिला वासियों को रु हानी रंग में रंगने के लिए आधुनिक तकनीक से लबरेज जिले में पहला फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साउंड शो ब्यास दरिया में करवाया जा रहा है। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स स्थित अपने कार्यालय में समागम की तैयारियों संबंधी बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) श्री हरबीर सिंह व एस.डी.एम. दसूहा श्रीमती ज्योति बाला भी मौजूद थे।
    डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि गांव टेरकियाना व गंधूवाल में दो स्थानों का चुनाव किया गया है व करवाया जा रहे इस समागम के दौरान ब्यास दरिया में आध्यात्मिकता की धारा बहेगी। उन्होंने कहा कि फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो के दौैरान गुरु साहिब जी के वृतांत को मल्टी मीडिया तकनीक के माध्यम से रु पमान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित यह विलक्षण समागम करवाया जा रहा है, जो कि संगतों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। उन्होंने कहा कि ब्यास दरिया में स्टेज लगाकर फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से रोजाना दो शो सांय 7 बजे से 7.45 व 8.30 बजे से 9.15 बजे तक दिखाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि संगत के लिए दरिया के किनारों पर खुले स्थान पर बैठने के लिए प्रबंध किया जाएगा।
    श्रीमती ईशा कालिया ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि समागम को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए तैयारियां शुरु कर दी जाएं। उन्होंने कहा कि अपनी तरह का यह विलक्षण शो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। उन्होंने एस.डी.एम. दसूहा को निर्देश दिए कि समागम वाले स्थान पर जाने के लिए रास्ते की सफाई, लाइटिंग लगवाई जाएं। इसके अलावा एंबुलेंस व फायर ब्रिग्रेड व संगत के बैठने, पीने वाले पानी के लिए का उचित प्रबंध यकीनी बनाए जाएं। उन्होंने जिला पुलिस को ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु ढंग से संपन्न करवाने के लिए कहा, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने इलाका निवासियों को अपील करते हुए कहा कि वे अधिक से अधिक गितनी में लाइट एंड साउंड शो में शिरकत करें, जहां श्री गुरु नानक देव जी के जीवन वृतांत को मल्टी मीडिया तकनीक के माध्यम से दिखाया जाएगा। इस मौके पर डी.एस.पी(एच) श्री दलजीत सिंह खख,एक्सियन ड्रेनेज विभाग श्री जी.एस. कलसी, सी.एस. डाइरैक्ट कंपनी की मीनाक्षी तोमर के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here