विभाग आपसी तालमेल से विकास कार्यों में लाएं तेजी: कैबिनेटमंत्री अरोड़ा

    0
    187

    होशियारपुर(रुपिंदर ) कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि विभाग आपसी तालमेल से विकास कार्यों में तेजी लाएं, क्योंकि विभागों के तालमेल से ही विकास की गति तेज हो सकती है। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में नगर निगम व सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया व एस.एस.पी. श्री जे. एलेनचेलियन भी विशेष तौर पर मौजूद थे।
    उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी, इस लिए विभागों के अधिकारी पूरी गंभीरता से शुरु किए गए कार्य संपन्न करें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के दौरान ढीली कारगुजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी, इस लिए पूरी जिम्मेदारी से ड्यूटी निभाई जाए, ताकि जनता को समय पर व निरंतर अलग-अलग सुविधाएं मुहैया करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि आने वाले समय के दौरान प्रदेश में विकास की गति और तेज की जाएगी।
    श्री अरोड़ा ने कहा कि शहर में पीने वाले पानी के 6 नए ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं, इस लिए अधिकारी इन ट्यूबवेलों को लगाने के लिए प्रारंभिक प्रक्रिया जल्दी मुकम्मल करें। उन्होंने कहा कि जिले में 100 प्रतिशत बोरवैलों को कवर करना यकीनी बनाया जाए, ताकि किसी तरह का हादसा न हो सके। उन्होंने कहा कि आने वाले समय के दौरान शहर में नालों की सफाई व पीने वाले पानी की निरंतर सप्लाई यकीनी बनाई जाए। इसके अलावा मानसून सीजन के दौरान जरु री बंदोबस्त किए जाएं, ताकि शहर वासियों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि जहां शुरु किए गए जल्द संपन्न किए जाएं वहीं नए विकास कार्यों को भी शुरु करने में देरी न की जाए। उन्होंने कहा कि मानसून के सीजन के दौरान पानी की निकासी के अग्रिम प्रबंध करने के अलावा क्लोरिन का जरु री स्टाक उपलब्ध होना चाहिए। इसके अलावा शहर के नाजुक स्थानों(वलनरेबल एरिया) का दौरा कर पानी के सैंपल भी भरे जाएं।
    कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से विकास के लिहाज से प्रदेश की नुहार बदलने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं, परंतु यदि किसी विभाग के अधिकारी ने विकास कार्यों में ढीली नीति अपनाई, तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अपने मोबाइल फोन बंद न करने के निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्या का हल पूरी जिम्मेदारी से किया जाए।
    डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि नगर निगम व सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों की संयुक्त टीम की ओर शहर के नाजुक स्थानों का आज से ही दौरा कर पानी के सैंपल भरे जाएं। इसके अलावा पानी के कनेक्शनों की जांच भी की जाए। उन्होंने कहा कि सफाई प्रबंधों में किसी भी किस्म की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि मानसून से पहले पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित बना लिए जाएं, ताकि जनता को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर-कम-कमिश्नर नगर निगम श्री हरप्रीत सिंह सूदन, सहायक कमिश्नर नगर निगम श्री संदीप तिवारी के अलावा नगर निगम व सीवरेज बोर्ड के अधिकारी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here