लोक सभा चुनाव: 13 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन पत्र, पड़ताल आज

    0
    134
    होशियारपुर(रुपिंदर ) 05- होशियारपुर लोक सभा क्षेत्र से 13 उम्मीदवारों की ओर से नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं और इनके नामांकन पत्रों की पड़ताल 30 अप्रैल को होगी, जबकि 2 मई को नामांकन पत्र वापिस लिए जा सकते हैं। जिला चुनाव अधिकारी-कम-रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि श्री राज कुमार ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, श्रीमती सोनिया ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, श्री खुशी राम ने बहुजन समाज पार्टी, श्री रंजीत कुमार ने बहुजन समाज पार्टी, श्री रवजोत सिंह ने आम आदमी पार्टी, श्री जय गोपाल धीमान ने आजाद, श्री तिलक राज ने आजाद, श्री परमजीत सिंह ने समाज भलाई मोर्चा पार्टी, श्री सोम प्रकाश ने भारतीय जनता पार्टी, श्री साहिल कैंथ ने भारतीय जनता पार्टी, श्री गुरनाम सिंह ने आम आदमी पार्टी, श्री धर्मपाल ने नेशनलिस्ट जस्टिम पार्टी व श्री दविंदर सिंह आजाद उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र जमा करवाया है।
                    जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि नामांकन पत्रों की पड़ताल 30 अप्रैल को होगी, जबकि 2 मई को नामांकन पत्र वापिस लिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि 19 मई को सुबह 7 बजे से सांय 6 बजे तक मतदान होगा व वोटों की गिनती 23 मई को होगी। उन्होंने बताया कि होशियारपुर लोक सभा क्षेत्र के अंतर्गत 9 विधान सभा क्षेत्र आते हैं, जिसके लिए 1911 पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे।
                    उधर जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती ईशा कालिया ने पोलिंग बूथों के आडिट के लिए नियुक्त किए कोआर्डिनेटरों के साथ बैठक करते हुए कहा कि पोलिंग बूथों का जायजा लेना यकीनी बनाया जाए, ताकि दिव्यांगजन को मतदान के लिए सुविधाएं प्रदान की जा सकें। उन्होंने कहा कि हर पोलिंग बूथ पर परसन विद् डिसेबिलिटी(पी.डब्लयू.डी)  के लिए रैंप, व्हीलचेयर व वालंटियरज आदि के प्रबंध यकीनी बनाए जाएं, ताकि दिव्यांगजन को वोट के अधिकार का प्रयोग करने के दौरान किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।
                    श्रीमती ईशा कालिया ने दिव्यांगजन को अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र का हिस्सा बनने के लिए एकजुटता से बिना किसी डर व लालच के वोट के अधिकार का प्रयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि होशियारपुर लोक सभा क्षेत्र के अंतर्गत आते 9 विधान सभा क्षेत्रों में हर क्षेत्र में 2 पिंक पोलिंग बूथ होंगे, जहां सारा चुनावी स्टाफ महिलाओं का होगा। इसके अलावा एक पोलिंग बूथ परसन विद् डिसेबिलिटी (पी.डबल्यू.डी) का होगा, जबकि हर विधान सभा क्षेत्र में 5 माडल पोलिंग बूथ स्थापित किए जाएंगे। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य)-कम- अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी श्री हरप्रीत सिंह सूदन, तहसीलदार चुनाव श्री करनैल सिंह,  जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्री मुकेश गौतम, डिस्ट्रिक्ट आईकन इंद्रजीत कौर नंदन के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here