रयात-बाहरा में लगा दूसरा मैगा रोजगार मेला ,बड़ी कंपनियों ने लिया हिस्सा

    0
    137

    होशियारपुर (रुपिंदर ) रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट होशियारपुर में मैगा रोजगार मेला लगाया गया। इस रोजगार मेले में नामी कंपनियों की ओर से योज्य नौजवानों की मौके पर ही प्लेसमेंट की गई, जिसमें आठवीं, दसवीं, बारहवीं, आई.टी.आई व पालीटेक्निक डिप्लोमा, बी-फार्मा, नर्सिंग, बी.ए, बी.काम,बी.एस.सी, बी.टैक , एम.एस.सी., एम.ए., पास व अन्य शैक्षणिक योज्यता वाले नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाए गए। रोजगार मेले में दिव्यांगजन की सुविधा के लिए विशेष काउंटर भी लगाए गए थे।
    मैगा रोजगार मेले में विधान सभा क्षेत्र शाम चौरासी के विधायक श्री पवन कुमार आदिया ने विशेष तौर पर शिरकत की। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया के साथ रोजगार मेले का दौरा किया व रोजगार हासिल करने आए नौजवानों से बात भी की। विधायक श्री पवन आदिया ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार योजना शुरु की गई है, जिसके अंतर्गत मैगा रोजगार मेले लगाकर नौजवानों को अधिक से अधिक नौकरियों के मौके मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकार की ओर से अपना कारोबार खोलने के लिए नौजवानों को ऋण आदि की सुविधा भी दी जा रही है ताकि बेरोजगारी को खत्म किया जा सके।
    डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में तीन मैगा रोजगार मेले लगने थे, जिसमें से पहला रोजगार मेला मल्टी स्किल डेवलेपमैंट सैंटर में 20 सितंबर को लगा था और दूसरा मेला आज रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट में लगाया गया, इसी कड़ी में तीसरा मैगा रोजगार मेला 27 सितंबर को मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर में लगेगा। उन्होंने नौजवानों को लगाए जा रहे इन मैगा रोजगार मेलों का अधिक से अधिक फायदा लेने की अपील भी की। श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि नौजवानों को रोजगार के साथ-साथ स्व- रोजगार के प्रति उत्साहित करने के लिए सरकार की ओर से नौजवानों को अपना कारोबार खोलने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे मेलों में जहां उद्योगपतियों को कुशल उम्मीदवार मिल जाते हैं वहीं बेरोजगारों को एक ही स्थान पर बड़े संस्थानों से मिलने का मौका मिल जाता है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि नौजवानों में इंटरव्यू के दौरान आत्म विश्वास भरने के लिए प्रशासन ने नि:शुल्क साफ्ट स्किल कोर्स शुरु किया है जो कि 100 घंटों का है, जिसमें नौजवानों को इंटरव्यू से संबंधित बारिकियों के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है। इस अवसर पर एस.डी.एम. होशियारपुर श्री अमित सरीन, जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी श्री गुरमेल सिंह, रयात-बाहरा के कैंपस डायरेक्टर श्री चंद्र मोहन, कैरियर काउंसलर श्री आदित्य राणा, प्लेसमेंट अधिकारी पैरी सैनी, शिक्षा विभाग के गाइडेंस काउंसलर श्री बेअंत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here