भाजपा की दो बार लुटिया डुबोने वाले को बनाया पार्टी ने अपना उम्मीदवार

    0
    147

    होशियारपुर (जनगाथा टाइम्स ) पंजाब भाजपा ने मुकेरियां विधानसभा चुनाव की टिकट जंगी लाल महाजन को दी है यह वहीं जंगी लाल महाजन है जिसके विरोध के चलते भाजपा ने अपनी दो बार विधानसभा सीट हारी थी ।
    जंगी लाल महाजन ने चार बार मुकेरिया विधानसभा से अपनी पार्टी को अपनी दावेदारी पेश की लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट न देकर अरुणेश शाकर को पार्टी का टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा और महाजन ने आजाद चुनाव लड़ा और भाजपा की हार हुई। भाजपा ने सख्त संज्ञयान लेते हुए पार्टी से जंगी लाल को निकाल दिया ।
    लोकसभा चुनाव 2019 को दौरान पार्टी ने जंगी लाल को फिर से भाजपा में शामिल कर लिया और जंगी लाल ने पार्टी को 38 हजार वोटों से लोकसभा उम्मीदवार सोमप्रकाश को जीत दिलाकर साबित कर दिया कि वो मुकेरिया की सीट जीत कर भाजपा की झोली में डाल सकता है । यह वहीं जंगी लाल महाजन है जिसकी बजह से भाजपा के मजबूत उम्मीदवार शाकर को दो बार हार का मूंह देखना पड़ा था।
    अरुणेश शाकर के सर्मथकों का मानना है कि अगर दो बार भाजपा की हार कारण बने और पार्टी के खिलाफ चुनाव लडऩे वाले को पार्टी उम्मीदवार बना सकती है तो अगर शाकर आजाद चुनाव लड़ते हैं तो हर्ज ही क्या है ?
    जंगी लाल महाजन अपने 47वें जन्मदिन यानि 30 सितंबर को अपना नामांकन बतौर भाजपा उम्मीदवार भरेंगे और अरुणेश शाकर अपना नामांकन पत्र आजाद उम्मीदवार के तौर पर भरेंगे। अब देखना यह हैकि भाजपा को दो बार हार का दिखाने वाले जंगी लाल महाजन भाजपा को हारी हुई बाजी जिताने में कितना सफल होते हैं ?
    राजनीतिक सूत्रों के अनुसार अरुणेश शाकर के आजाद चुनाव लडऩे के पीछे कांग्रेस पार्टी का हाथ दिख रहा है और दूसरा हरियाना राज्य में आकाली भाजपा के गठजोड़ टूटने का भी असर भाजपा को जीत से दूर कर सकता है ।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here