भगत कबीर जी के 621वें प्रकाश पर्व पर होशियारपुर में राज्य स्तरीय समागम

    0
    141

    होशियारपुर (रुपिंदर ) भगत कबीर जी की बाणी  पूरी मानवता के लिए हमेशा प्रेरणा ोत बनी रहेगी। यह विचार तकनीकी शिक्षा व औद्योगिक प्रशिक्षण, रोजगार सृजन,पर्यटन व सांस्कृतिक मंत्री, पंजाब श्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज होशियारपुर में भगत कबीर जी के 621वें  प्रकाश पर्व पर पंजाब सरकार की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय समागम को संबोधित करते हुए रखे। मुख्य मेहमान कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भगत कबीर जी की प्रतिमा को श्रद्धा के पुष्प भेंट करते हुए इस पवित्र दिवस की सभी को बधाई देते हुए भारत की भक्ति धारा के प्रवर्तक भगत कबीर जी की शिक्षाओं को अमल में लाने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि भगत कबीर जी की बाणी में प्यार, शांति, मानवीय  एकता,सत्य और विश्व भाईचारे का संदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि भगत कबीर जी की गुरु  ग्रंथ साहिब में दर्ज बाणी हमेशा ही मानवता का मार्ग दर्शन करती रहेगी जो कि जाति, नस्ल व धर्म से ऊपर उठने का संदेश देती है। उन्होंने कहा कि भगत कबीर ने इसको को खत्म करने के लिए लंबा संघर्ष किया।
    कैबिनेट मंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि भगत कबीर जी के भाईचारक सांझ के विश्व व्यापक संदेश को अपनाना पूरी मानवता की भलाई के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि भगत कबीर जी की ओर दिखाए मार्ग पर चलते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रदेश के अंदर धर्म निष्पक्षता और भाईचारक सांझ को मजबूत करने के लिए वचनबद्धता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सामाजिक बराबरी पर धर्म निरपेक्षता को मजबूत करना पंजाब सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है।
    इस मौके उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री, पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि भगत कबीर जी की शिक्षाओं ने जाति -पात व अन्य बुराईयों को खत्म कर स्वस्थ समाज बनाने के लिए हमेशा मानवता का सही मार्ग दर्शन किया है। उन्होंने कहा कि भगत कबीर जी की शिक्षाएं आने वाली पीढिय़ों तक पहुंचा कर जहां देश के अंदर शांति, प्यार भाव और एकता कायम रखी जा सकती है वहीं देश का भविष्य उज्जवल बनाया जा सकता है। श्री अरोड़ा ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की ओर से इस राज्य स्तरीय समागम का होशियारपुर में आयोजन किए जाने के  लिए धन्यवाद किया।
    इस अवसर पर विधायक उड़मुड़ श्री संगत सिंह गिलजियां ने भी भगत कबीर जी के प्रकाश पर्व की बधाई देते हुए संगत को कबीर जी की ओर से दिखाए गए मार्ग पर चलने की अपील करते हुए सभी के भले की कामना की। इस मौके पर  डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया, एस.एस.पी. श्री. जे.एलेचेलियन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) श्रीमती अमृत सिंह, एस.डी.एम. श्री अमित सरीन, जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, एडवोकेट राकेश मरवाहा, श्रीमती तरणजीत कौर सेठी, पार्षद सुरिंदरपाल सिद्धू, श्री ब्रहमशंकर जिंपा, श्री सुरिंदरपाल शिंदा, श्री कुलविंदर सिंह हुंदल, श्री प्रदीप कुमार बिट्टू, श्री सुदर्शन धीर, श्रीमती रजनी ठाकुर, श्रीमती मनिंदर कौर, श्रीमती रंजीता चौधरी, श्री रजनीश टंडन,श्री मनमोहन कपूर, श्री शादी लाल, श्री दीपक पुरी के अलावा भारी संख्या में संगत उपस्थित थी।
    —-

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here