बाल गंगाधर तिलक व शहीद चंद्रशेखर आजाद के जन्म दिवस पर पर विद्यार्थियों ने ली नशे के खात्मे की शपथ

    0
    168

    होशियारपुर(sham sharma ) भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी नेता बाल गंगाधर तिलक व शहीद चंद्रशेखर आजाद के जन्म दिवस पर पंडित जगतराम सरकारी बहुतकनीकी कालेज होशियारपुर में एक समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को शिखर पर ले जाने वाले बाल गंगाधर तिलक व चंद्रशेखर आजाद को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने नौजवानों को देश के इन सच्चे सपूतों से प्रेरणा लेते हुए समाज व देश की सेवा के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने पंजाब अगेंस्ट ड्रग एब्यूज(पी.ए.डी.ए) अभियान की शुरु आत करते हुए नौजवानों को नशे के खिलाफ शपथ भी दिलाई।
    विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए एस.डी.एम. श्री अमित सरीन ने कहा कि नशे के नासूर को खत्म करने के लिए नौजवानों को ही अग्रणी भूमिका निभानी होगी। उन्होंने कहा कि इसकी हमें आज से ही शुरु आत करनी है। उन्होंने बताया कि पंजाब अगेंस्ट ड्रग एब्यूज(पी.ए.डी.ए) की शुरु आत नशे पर एक कड़ा प्रहार है, जिसमें समाज के हर वर्ग की सहभागिता जरु री है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत गांवों में बने यूथ क्लबों को प्रोत्साहित कर ज्यादा से ज्यादा खेल गतिविधियां व जागरु कता सेमीनार करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से नशे के खिलाफ छेड़ी गई इस जंग में न सिर्फ नशे की सप्लाई को खत्म किया जा रहा है बल्कि नशा पीडि़त को नि:शुल्क इलाज मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से नशे के खिलाफ डैपो(ड्रग एब्यूज प्रीवैनशन आफिसर, नशा रोकू अधिकारी) अभियान के अंतर्गत सभी डैपो बन कर नशे के खिलाफ जागरु कता पैदा करें।
    समारोह  में नशे के खिलाफ एक नाटक, गतका व अन्य गतिविधियां भी करवाई गई। इस दौरान सहायक कमिश्नर श्री दिलमिल सिंह सूच, प्रिंसिपल श्रीमती रचना कौर, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्री मुकेश गौतम, श्री चमन लाल, श्री करनैल सिंह, श्री चंद्र प्रकाश, श्री राहुल धीमार, एन.जी.ओ. करवट व केयर एंड अवेयरनेस के सदस्य व अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here