फरवरी महीने में लगाए गए 4 रोजगार  मेलों में हुई 2010 नौजवानों की प्लेसमेंट: DC

    0
    146
    होशियारपुर ( रुपिंदर  ):  पंजाब सरकार के मिशन घर -घर रोजगार के अंतर्गत रयात बाहरा इंस्टीट्यूट होशियारपुर में रोजगार मेला लगाया गया, जिसमें अलग -अलग नामी कंपनियों की तरफ से 766 नौजवानों की प्लेसमेंट की गई, जबकि 468 नौजवानों को स्व -रोजगार मुहैया करवाया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि फरवरी महीने में 4 रोजगार मेले लगाए गए हैं, जिनमें 2010 नौजवानों की प्लेसमेंट की गई है, जबकि 146 को शार्टलिस्ट किया गया और 516 व्यक्तियों को स्व -रोजगार अपनाने के लिए अवसर  दिया गया है।
         श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर होशियारपुर और सरकारी आई.टी.आई. तलवाड़ा में 13 फरवरी को लगाए गए दो रोजगार मेलों में अलग -अलग कंपनियों की तरफ से 696 नौजवानों की मौके पर ही प्लेसमेंट की गई, जबकि  47 नौजवानों को शार्टलिस्ट किया गया। इसके अलावा उक्त रोजगार मेले में 48 नौजवानों को स्व -रोजगार  के अंतर्गत अपना कारोबार खोलने का अवसर दिया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त के अंतर्गत मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर में 408 नौजवानों की प्लेसमेंट हुई, जबकि 23 नौजवानों को शार्टलिस्ट किया गया है। सरकारी आई.टी.आई. तलवाड़ा में 288 नौजवानों की प्लेसमेंट की गई और 24 नौजवानों को शार्टलिस्ट किया गया।
           डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 18 फरवरी को रयात बाहरा इंस्टीट्यूट होशियारपुर में लगाए गए तीसरे रोजगार मेले में 548 नौजवानों की प्लेसमेंट की गई, जबकि 99 नौजवानों को शार्टलिस्ट किया गया। उन्होंने बताया कि आज रयात-बाहरा में ही लगाए गए चौथे रोजगार मेले दौरान भी नौजवानों में भारी उत्साह नजर आया और अलग -अलग कंपनियों की तरफ से 766 नौजवानों की मौके पर ही प्लेसमेंट की गई।
          श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि घर -घर रोजगार योजना के अंतर्गत यह रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं, जिससे नौजवानों के लिए रोजगार के अधिक से अधिक मौके पैदा किए जा सकें। उन्होंने बताया कि नौजवान रोजगार मेलों का फायदा उठाने के लिए ghargharrozgarpunjab.gov.in पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने को पहल देें। उन्होंने बताया कि घर -घर रोजगार योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक नौजवानों के लिए रोजगार के मौके पैदा करने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से शुरु  किए  घर -घर रोजगार पोर्टल पर नौजवान घर बैठे ही अपनी आनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और अपनी योग्यता अनुसार नौकरियों के लिए विनय पत्र दे सकते हैं।
                                                   —–

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here