पहल के आधार पर किया जाए सीनियर सिटीजन्स का कार्य: ए.डी.सी

    0
    150
    होशियारपुर(रुपिंदर )सीनियर सिटीजन को सुविधा देने संबंधी जिला स्तरीय कमेटी की तिमाही बैठक अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री हरप्रीत सिंह सूदन की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान सीनियर सिटीजन को सुरक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं, बैंकों, डाकखाने व जीवन बीमा निगम के कार्यालय में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विचार विमर्श किया गया। इस दौरान उक्त विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री हरप्रीत सिंह सूदन ने बैठक को संबोधित करते हुए सीनियर सिटीजन को पेश आ रही मुश्किलों संबंधी मुख्य डाक घर होशियारपुर के प्रतिनिधियों को हिदायत की गई कि उनकी ओर से सीनियर सिटीजन को दी जाने वाली सुविधाओं को डिसप्ले किया जाए और इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि इन व्यक्तियों को डाकघर में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रतिनिधियों को भी निर्देश दिए कि सीनियर सिटीजन को दी जाने वाली सुविधाओं संबंधी विंडो की फोटो भेजी  जाएं कि ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर एल.आई.सी. कार्यालय में सीनियर सिटीजन्स का काम पहल के आधार पर किया जा रहा है।
    श्री हरप्रीत सिंह सूदन ने लीड बैंक जिला मैनेजर को भी निर्देश दिए गए कि जिले के सभी बैंकों से यह सर्टिफिकेट लिया जाए कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक में अलग से खिडक़ी, पीने का पानी व बैठने का प्रबंध है। इस दौरान उन्होंने बैठक में उपस्थित सदस्यों को अपील करते हुए कहा कि वे आने वाले लोक सभा चुनाव में अपनी वोट के साथ-साथ युवा वोटरों व दिव्यांगजन वोटरों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें।
    इस अवसर पर सरंक्षक सीनियर सिटीजन कौंसिल श्री सुरजीत सिंह, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्री मुकेश गौतम, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, डी.एस.पी. श्री दलजीत सिंह खख, श्री अवतार सिंह, सुपरिटेंडेंट पंजाब रोडवेज श्री गुरबख्श सिंह लाल, जिला लीड बैंक मैनेजर श्री अशोक कुमार सुधावा, उप पोस्ट मास्टर होशियारपुर श्री सतपाल व एल.आई.सी. से श्री हरदयाल सिंह भी उपस्थित थे।
                                                    —-

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here