पंजाब सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी को समर्पित फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो का शानदार आगाज

    0
    135

    होशियारपुर (जनगाथा टाइम्स ) होशियारपुर की धरती पर बह रहे ब्यास दरिया में पहली बार आध्यात्मिकता की ऐसी धारा बही, जिसके अलौकिक प्रकाश ने पूरे इलाके को एक रंग में पिरो दिया। मौका था पंजाब सरकार की ओर से करवाए जा रहे श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साउंड शो का। जिले में ब्यास दरिया पर हो रहे विशेष समागमों का आज गांव टेरकियाना के नजदीक ब्यास दरिया पर श्रद्धापूर्वक व शानदार तरीके से विधायक दसूहा अरुण डोगरा, डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया की उपस्थिति मेें आगाज किया गया। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर रोपड़ श्री सुमित जारंगल, जनरल आब्जर्वर श्री पांडुरंग पोले भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।
    विधायक अरुण डोगरा ने कहा कि फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो के दौरान गुरु साहिब के जीवन वृतांत को मल्टी मीडिया तकनीक के माध्यम से रुपमान करना सरकार का बेहतरीन प्रयास है। उन्होंने कहा कि गुरु साहिब की ओर से सामाजिक एकजुटता का दिखाया सिद्धांत सामाजिक बुराइयों के खिलाफ हमेशा मानवता का पथ प्रदर्शन करता रहेगा।
    डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया ने कहा कि ब्यास दरिया पर पहली बार हो रहे फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साउंड शो के दौरान भारी गिनती में जिला वासियों का पहुंचना यह सिद्ध कर रहा है कि यह शो आकर्षण का केंद्र बन रहा है। उन्होंने कहा कि यह शो 20 अक्टूबर को भी इसी स्थान गांव टेरकियाना नजदीक ब्यास दरिया में सांय 6.45 से 7.30 तक व 8 से 8.45 तक शुरु होगा, इसके बाद पवित्रता की झलक दर्शाता माडल पानी के माध्यम से गांव गंधूवाल में पहुंचेगा, जहां 23 व 24 अक्टूबर को उक्त समय के अनुसार ही फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो करवाए जा रहे हैं।
    श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित आधुनिक तकनीक से लबरेज प्रोग्राम करवाए जा रहे हैं, ताकि प्रदेश वासियों व नौजवानी को गुरु साहिब की जीवनी व शिक्षाओं से परिचित करवाया जा सके। शो के दौरान पहुंची संगतों ने पंजाब सरकार के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरीके से गुरु साहिब के जीवन के बारे में आुधनिक तरीके से पूरी जानकारी देने की कोशिश की गई है, वह एक प्रशंसनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर की धरती पर बहते ब्यास दरिया में पहली बार ऐसा समागम देखने को मिल रहा है व यह शो इतिहास बनेगा। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री हरप्रीत सिंह सूदन व श्री हरबीर सिंह, खर्चा आब्जर्वर श्री एस. मुरली कृष्णन, एस.डी.एम. श्रीमती ज्योति बाला के अलावा अन्य अधिकारी व भारी गिनती में संगत उपस्थित थी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here