नशे के खात्मे के लिए पुलिस के साथ-साथ लोगों का सहयोग जरुरी: एस.एस.पी

    0
    186

    होशियारपुर (रुपिंदर )  अंतर्राष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस पर कल्लर खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल हरियाना में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में नशा मुक्त समाज के निर्माण के लिए सिविल प्रशासन व पुलिस ने अपनी वचनबद्धता दोहराई। इस दौरान जहां नौजवानों को तंदुरु स्त रहने का संदेश देने के लिए खेल मुकाबले करवाए गए वहीं उन्हें नाटकों के माध्यम से भी नशा मुक्त रहने की अपील की गई। इस दौरान एस.एस.पी. श्री जे. एलेनचेलियन व अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन के नेतृत्व में भारी गिनती में लोगों ने नशे के खिलाफ संयुक्त प्रयास का प्रण लिया।
    समारोह को संबोधित करते हुए एस.एस.पी. श्री जे. एलेनचेलियन ने कहा कि नशा समाज में कई तरह की बुराईयां पैदा कर रहा है और इसको समाप्त करने के लिए पुलिस के साथ-साथ आम लोगों की शमूलियत भी जरु री है, जिसके लिए वे पुलिस को सहयोग दें। उन्होंने कहा कि पुलिस नशे की रोकथाम के लिए पूरा प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर कोई नशे की चपेट में आ गया है तो उसका इलाज करवाया जाए , जिसके लिए जिले में अलग-अलग स्थानों पर बने ओ.ओ.ए.टी सैंटर, नशा छुड़ाओ केंद्र व पुर्नवास केंद्र बनाए गए हैं और यहां पर इलाज भी नि:शुल्क होता है। एस.एस.पी ने कहा कि नशे ने कई परिवारों को बर्बाद किया है और अब इसे जड़ से खत्म करने का समय आ गया है, इसके लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना होगा।
    अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन ने कहा कि पंजाब का नौजवान नशे के विरुद्ध  लड़ाई लडऩे के लिए कमर कस चुका है। उन्होंने नौजवान से अपील करते हुए कहा कि वे खुद भी नशे से दूर रहे और अपने साथियों को भी इससे दूर रखें। उन्होंने कहा कि नशा समाज को दीमक की तरह लगातार कमजोर करता जा रहा है। अब हमें इसके खात्मे के लिए निर्णायक लड़ाई लडऩी है। श्री सूदन ने कहा कि नशे के खिलाफ सरकार ने बड़े स्तर पर अभियान चलाया है लेकिन इस अभियान को तभी सफलता मिलेगी, जब हम सभी एकजुट होकर आगे आएंगे।
    समारोह के दौरान वालीबाल के मैच भी करवाए गए तथा बच्चों ने कराटे, ताइक्वांडो, बाक्सिंग के डेमो पेश करते उपस्थित जनसमूह को खेल के साथ जुडऩे की अपील की। इस दौरान अन्य अधिकारियों ने भी नशे के दुष्प्रभावों पर अपने विचार रखे। इस मौके पर अध्यापक विक्रम चंदेल द्वारा निर्देशित नशे के विरुद्ध पेश किए गए नुक्कड़ नाटक ने लोगों को खुशहाल पंजाब को बचाने के लिए अपनी जिम्मेदारी का अहसास करवाया। थाना हरियाना पुलिस कर्मचारियों ने भी नशे के विरोध में नाटक प्रस्तुत किया। इस अवसर पर एसपी सुखविंदर सिंह, नोडल अधिकारी नशा छुड़ाओ केंद्र -कम -डिप्टी मैडीकल कमिश्नर डा. सतपाल गोजरा, जिला लोक संपर्क अधिकारी श्री हाकम थापर, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्री मुकेश गौतम, सहायक लोक संपर्क अधिकारी श्री लोकेश चौबे, डीएसपी श्री सतिंदर पाल सिंह चड्डा, डी.एस.पी. श्री राजकुमार अत्री, नायब तहसीलदार श्री मंदीप सिंह, नायब तहसीलदार श्री चंद्रमोहन, उप जिला शिक्षा अधिकारी श्री सुखविंदर सिंह, प्रिंसिपल रीटा सैनी, प्रिंसिपल श्री हरजिंदर सिंह, प्रिंसिपल श्री अमनदीप शर्मा, लेक्चरर श्री  संदीप सूद , श्री चंद्र प्रकाश सैनी , श्री वीरेंद्र शर्मा पटवार, श्री बहादुर सिंह सिद्धू, श्री हरविंदर सिंह, लायन विजय अरोड़ा, श्री अजय कुमार, श्रीचेतन कुमार, श्री साहिल मक्कड़, श्री वरिंदर निमाणा, एस.एच.ओज., जी.ओ.जीज. के अलावा सिविल प्रशासन व जिला पुलिस के कर्मचारी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here