डिप्टी कमिश्नर ने खुले बोरवेलों, कुओं व मेनहोल बंद करवाने के दिए निर्देश

    0
    51

    होशियारपुर (रुपिंदर ) डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने जिले में खुले बोरवेलोंं, कुओं और शहरी क्षेत्र में सीवरेज के मेनहोल बंद करवाने  के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने सख्त शब्दों में कहा कि जिले में खुले बोरवेलों, कुओं व मेनहोलज को बंद करवा कर तुरंत उनके कार्यालय को रिपोर्ट करें। उन्होंने कहा कि आदेश का पालन न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
    डिप्टी कमिश्नर ने जिले के सभी एस.डी.एम्ज, कमिश्नगर निगम, नगर कौंसिलों और पंचायतों के कार्यकारी अधिकारियों, कृषि विभाग, ग्रामीण विकास पर पंचायत विभाग व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस संबंध में जल्द से जल्द उचित कार्रवाई करें। उन्होंने समूह एस.डी.एम्ज व संबंधित डी.एस.पीज को निर्देश दिए कि संयुक्त तौर पर अपने क्षेत्र का दौरा करें और यह सुनिश्चित बनाए कि उस क्षेत्र में कोई भी बोरवेल खुला न हो। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे किसानों के साथ बैठक कर खुले बोरवेलों के बारे में पता करें और किसानों को इन बोरवेलों को तुरंत बंद करने के लिए प्रेरित करें।
    श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में बोरवेलों को व सीवरेज के मेनहोल बंद करवाने की जिम्मेदारी नगर निगम व कौंसिलों के अधिकारियों की होगी जबकि ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत सचिव, बी.डी.पी.ओज जिम्मेवार होंगे। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के  सदस्य अपने गांव में पड़ताल कर ग्राम पंचायत की ओर से प्रस्ताव पास करें कि उनके गांव में कोई भी बोरवेल खुला नहीं है। इसके साथ पंचायत सचिव भी नंबरदारों के साथ संपर्क कर पड़ताल करें कि उनके गांव में कोई खुला बोरवेल तो नहीं, अगर हैं तो उसे तुरंत बंद करवाया जाए। उन्होंने जिला निवासियों को अपील करते हुए कहा कि प्रशासन की ओर से जिले में खुले पड़े कुछ बोर वेलों को बंद भी करवा दिया गया है लेकिन फिर भी इस संबंधी कोई जानकारी हो तो तुरंत जिला प्रशासन के साथ सांझी करें। उन्होंने कहा कि जानकारी देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here