ट्रैफिक नियमों की पालना के साथ-साथ वाहन के कागजात भी रखें पूरे: इंस्पैक्टर तलविंदर

    0
    144

    होशियारपुर (शाम शर्मा )। 30वें सडक़ सुरक्षा सप्ताह तहत ट्रैफिक पुलिस होशियारपुर के इंचार्ज तलविंदर कुमार की अध्यक्षता में पंडित जगत राम सरकारी पालिटेक्निकल कालेज में ट्रैफिक जागरुकता सैमीनार करवाया गया। इंचार्ज तलविंदर कुमार ने बताया कि इस तरह के सैमीनार के साथ यूथ को ट्रैफिक नियमों व सुरक्षा और बचाव संबधी जागरुक किया जाता है। तलविंदर कुमार ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस सदैव वाहन चालकों को सचेत करती रहती है कि वह वाहनों को नियमानुसार चलाएं और वाहन संबंधी कागजात पूरे रखें। उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन चलाते समय हैलमेट व चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बैल्ट का प्रयोग जरुर करें। धुंध के मौसम के चलते चार पहिया वाहन चालकों को डिप्पर का प्रयोग जरुर करना चाहिए।
    -पालिटेक्निकल कालेज में ट्रैफिक जागरुकता सैमीनार करवाया
    कालेज प्रिंसिपल रचना कौर ने बताया कि शिक्षार्थी समय जिज्ञासा भरपूर होता है, इस समय में अगर उन्हें नियमों के माहौल में ढाला जाए वह भविष्य में भी बेहतर काम की ओर ही अग्रसर होंगे। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस टीम का यूथ को जागरुकता भरपूर जानकारी देने के लिए आभार व्यक्त किया। इस दौरान प्रो. बहादुर सिंह सुनेत व ए.एस.आई. शिंगारा सिंह ने भी विद्यार्थियों को सेफ्टी रुल्ज संबंधी जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर कालेज स्टाफ और विद्यार्थी उपस्थित थे।
    ——–
    बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध न होने से शांति नगर निवासी परेशान
    होशियारपुर। होशियारपुर के बजवाड़ा बाईपास के पास स्थित शांति नगर में पानी की निकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण लोगों में रोष व्याप्त है। शहर में हुई बारिश दौरान मोहल्ले में बरसाती पानी का निकासी प्रबंध बढिय़ा ढंग से न होने के कारण बारिश का पानी गलियों मोहल्लों में घूमता हुए खाली प्लाटों में खड़ा होने के साथ-साथ लोगों के घरों में भी दाखिल हो गया। जिससे लोगों के घरों व घरेलू सामान का भी काफी नुक्सान हुआ है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि कालोनी में गत लंबे समय से ही बरसाती पानी की निकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण लोगों में काफी रोष है। उन्होंने बताया कि इस संबंधी कई बार प्रशासन व निगम अधिकारियों को भी सूचित किया गया है लेकिन इसका कोई सार्थक हल नहीं निकाला जा रहा। लोगों ने बताया कि इस परेशानी के साथ लोगों का तो घरों से भी निकलना मुश्किल हो जाता है। लोगों के घरों में बरसाती पानी के साथ-साथ गंदगी व कीट भी दाखिल हो जाते हैं जो कि सीधा-सीधा ही बीमारियों का घर है। मोहल्ला निवासियों ने कहा कि इस तरह बरसाती पानी खड़ा रहने से उनके घरों की दीवारों को नुक्सान पंहुच रहा है जो कि भविष्य में किसी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकता है। इस दौरान स्थानीय मोहल्ला निवासियों में रणजीत सिंह भोलू, नवजोत सिंह, शीतल कौर, मीना कुमारी, अमृतपाल सिंह, प्रीत, सन्नी, आकाश, बृज लाल, राम दयाल, सलीमा, अजय कुमार बावा ने निगम अधिकारियों से जल्दी सार्थक हल की मांग की है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here