जिला प्रशासन ने पटाखे बेचने के लिए 13 स्थान निर्धारित किये ,पटाखे बेचने के लिए लाइसेंस जरुरी

    0
    157

    होशियारपुर (रुपिंदर ) जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से पटाखे बेचने के लिए जिले के 13 स्थान निर्धारित कर दिए गए हैं व निर्धारित किए गए स्थानों के लिए ही लाइसेंस जारी किए जाएंगे। यह जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि होशियारपुर सब-डिविजन में दशहरा ग्राउंड(नई आबादी) होशियारपुर, चब्बेवाल(खुले स्थान पर), जिला परिषद मार्किट(अड्डा माहिलपुर) होशियारपुर, बुल्लोवाल(खुले स्थान पर) व राम लीला ग्राउंड हरियाना सहित 5 स्थान निर्धारित किए गए हैं। इसी तरह सब-डिविजन गढ़शंकर में 2 स्थानों मिलेट्री पढ़ाव गढ़शंकर, शहीदां रोड(दाना मंडी) माहिलपुर, सब-डिविजन मुकेरियां में 3 स्थानों दशहरा ग्राउंड मुकेरियां, दशहरा ग्राउंड हाजीपुर, नर्सरी ग्राउंड सैक्टर-3 तलवाड़ा के अलावा सब-डिविजन दसूहा के भी 3 स्थानों महर्षि वाल्मीकि पार्क दसूहा, राम लीला ग्राउंड उड़मुड़ टांडा व दशहरा ग्राउंड गढ़दीवाला शामिल है।
    डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि दीवाली के त्यौहार के दौरान रिटेल में पटाखे बेचने संबंधी लाइसेंस लेना जरु री होगा, जो जिला मैजिस्ट्रेट की ओर से जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह लाइसेंस पिछले वर्ष की तरह ड्रा प्रक्रिया के माध्यम से जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लाइसेंस जारी करने संबंधी प्रार्थना पत्र इस कार्यालय के आधार पर संबंधित उप-मंडल मैजिस्ट्रेट कार्यालयों में प्राप्त किए जाएंगे।
    डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला मैजिस्ट्रेट श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि लाइसेंस लेने के इच्छुक व्यक्ति 10 अक्टूबर सांय 4 बजे तक अपने क्षेत्र से संबंधित उप मंडल मैजिस्ट्रेट कार्यालय में आवेदन दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रार्थी अपने प्रार्थना पत्र के साथ एक स्व घोषणा पत्र, दो पासपोर्ट साइज व रिहायश संबंधी प्रूफ/आधार कार्ड की कापी लगानी सुनिश्चित बनाए। उन्होंने बताया कि यह लाइसेंस ड्रा प्रक्रिया/लाटरी सिस्टम से 14 अक्टूबर को सुबह 11 बजे जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में अलाट किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि यह लाइसेंस केवल प्रशासन की ओर से निर्धारित किए गए स्थानों पर ही पटाखे बेचने के लिए जारी किए जाएंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here