खन्ना ने अल्पसंख्यक लडक़ी के अपहरण, जबरन धर्मपरिवर्तन व निकाह के मामले का लिया कड़ा संज्ञान

    0
    134

    होशियारपुर (शाम शर्मा ) भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने पाक के सिंध प्रांत में एक अन्य अल्पसंख्यक युवती का अपहरण तथा उसका जबरन धर्म परिवर्तन करने के मामले का कड़ा संज्ञान लिया है।
    श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि गत दिनों समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार में पाक के सिंध प्रांत की एक युवति का अपहरण करने के पश्चात उसका जबरन धर्मपरिवर्तन करने तथा उसके साथ निकाह करने के बारे में बताया गया है। समाचार में यह भी बताया गया है कि इससे पहले उत्तरी सिंध की एक मैडीकल छात्रा की हत्या का मामला सामने आया है। अमेरिका के सिंधी फाऊंडेशन संगठन का आरोप है कि पाकिस्तान में हर साल 12 से 28 वर्ष की आयु की करीब 1 हजार सिंधी युवतीयों का अपहरण, जबरन धर्मपरिवर्तन व पर निकाह करवाया जाता है। उक्त समाचार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री खन्ना ने इसे पाक की एक घटिया हरकत बताया है। श्री खन्ना ने कहा कि पाक में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं।
    जौली ने बताया कि श्री खन्ना द्वारा समय समय पर पाक में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों के विरु ध आवाज बुलंद की गई है। श्री खन्ना ने इस मामले के संबंध में भी विदेश मंत्री श्री सुभ्रमण्यम जयशंकर को पत्र लिखकर पाक में अल्पसंख्यकों व उनके मानवाधिकारों को संरक्षित करने की मांग उठाई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here