खन्ना ने अध्यापकों को वेतन दिलवाने हेतु प्रदेश मानवाधिकार आयोग को लिखा पत्र

    0
    145

    होशियारपुर (शाम शर्मा) भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने नैश्नल चाईल्ड लेबर प्रोजैक्ट (एन.सी.एल.पी.) के तहत ईवनिंग स्कूलों के अध्यापकों व अन्य मुलाजिमों को पिछले करीब 1 वर्ष से वेतन न मिलने को निंदनीय बताते हुए इस मामले का कड़ा संज्ञान लिया है।
    श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने इस संबंधी जानकारी देेते हुए बताया कि जालंधर से प्रकाशित दि ट्रिब्यून समाचार पत्र के अनुसार नैश्नल चाईल्ड लेबर प्रोजैक्ट (एन.सी.एल.पी.) के तहत चल रहे जिला के 27 ईवनिंग स्कूलों के अध्यापकों व अन्य स्टाफ को पिछले करीब 1 वर्ष से वेतन नहीं मिला जिसके चलते अध्यापकों व स्टाफ ने संबंधित विभाग पर झूठा आश्वासन देने का दोष लगाते हुए बताया कि उन्होंने इस संबंध में जिला प्रशासन, असिस्टैंट लेबर कमिश्नर (ए.एल.सी.) तथा मुख्यमंत्री पंजाब को भी ज्ञापन सौंपा परंतु उनकी समस्याओं का कोई हल नहीं हुआ। समाचार के अनुसार जालंधर के 27 स्कूलों के 117 अध्यापकों के साथ साथ अन्य स्टाफ को भी 18 अक्तूबर 2018 से वेतन प्राप्त नहीं हुआ।
    श्री खन्ना ने इस समाचार की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर जालंधर के ईवनिंग स्कूलों के अध्यापकों व अन्य स्टाफ को जल्द उनका वेतन दिलवाने की मांग उठाई है। खन्ना ने आयोग से यह भी मांग की है कि इस संबंधी प्रदेश के अन्य जिलों से भी रिपोर्ट तलब कर इन स्कूलों के अध्यापकों व अन्य स्टाफ की वेतन तथा अन्य समस्याओं को हल करवाया जाए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here