कोविड बचाव संबंधी टीकाकरण को लेकर लोगों में बढ़ी जागरुकता: सुंदर शाम अरोड़ा

    0
    52

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में प्रदेश में कोविड बचाव संबंधी टीकाकरण का कार्य सुचारु रुप से चलाया जा रहा हैं और ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड बचाव संबंधी टीकाकरण को लेकर लोगों में काफी जागरुकता बढ़ी हैं, जिसके कारण इस अभियान में लोगों का काफी सहयोग प्राप्त हो रहा हैं। वे आज वे आज नहर कालोनी डिस्पेंसरी में वैक्सीनेशन करवाओ, पौधा ले जाओ अभियान की शुरुआत के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात भी मौजूद थे।

    कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान कोविड बचाव संबंधी टीकाकरण करवाने आए लाभार्थियों को एक-एक पौधा भेंट स्वरुप दिया। उन्होंने कहा कि पौधा देने का उद्देश्य हैं कि टीकाकरण करवाने वाले को हमेशा याद रहेगा कि टीकाकरण वाले दिन उसने एक पौधा लगाया था वहीं उनकी ओर से लगाया गया पौधा वातावरण को स्वच्छ रखने में सहयोग देगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने कोविड-19 जैसी महांमारी का डटकर सामना किया। उन्होंने कहा कि हमारे फ्रंटलाइन वर्करों ने जिस तनदेही से अपनी ड्यूटी निभाई है, उसके लिए समाज हमेशा उनका ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण में आई तेजी के कारण है अब कोरोना के मामलों में काफी कमी आ गई हैं।

    सुंदर शाम अरोड़ा ने इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे होशियारपुर के शिवपुरी श्मशानघाट में भी पौधारोपण अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत जिस परिवार के व्यक्ति का यहां अंतिम संस्कार होगा, उस परिवार से पौधारोपण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति के संस्कार में एक पेड़ के करीब लकड़ी लग जाती है, इस लिए प्रकृति का ऋण भी हम परिवार की ओर से पौधा लगवा कर वापिस करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने सभी लाभार्थियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करचे हुए कहा कि वे टीकाकरण जरुरी करवाएं और कोविड-19 संबंधी दिए गए स्वास्थ्य निर्देशों जैसे कि मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने व समय -समय पर हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोने के नियमों का पालन करें।

    इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार छिंदा, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा, सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह, डी.एफ.ओ अमनीत सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, पार्षद कुलविंदर कौर, बलविंदर कौर, मनमीत कौर तुली, एडवोकेट पवित्तर सिंह, मुकेश मल्ल सागर, नवाब हुसैन, कमल कटारिया, गुरमीत राम, अवतार सिंह कपूर, अमरजीत खोसला, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, मंजीत सिंह बिल्लू आदि भी मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here