एस. डी. पब्लिक स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बच्चों ने सीखीं योग साधना

    0
    172

    जालंधर (मुन्ना ) सेठ हुक्म चन्द एस. डी. पब्लिक स्कूल न्यू प्रेम नगर में इन्टरनेशनल नेचरोपैथी आर्गेनाईजेशन, योग विज्ञान संस्थान एवम आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 5वी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग साधना कैम्प का आयोजन किया गया I
    सेठ हुक्म चन्द एस. डी. पब्लिक स्कूल में इन्टरनेशनल नेचरोपैथी आर्गेनाईजेशन ,योग विज्ञान संस्थान एवं आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 21 जून को विश्व स्तर पर मनाये जाने वाले “अंतरराष्ट्रीय योग दिवस” पर “योग साधना कैम्प” प्रिंसीपल अमिता खन्ना की अगवाई में लगाया गया। इसमें स्कूल के खिलाड़ी, पहली कक्षा से दसवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने  योगा, अभ्यास सीखें।इसके अतिरिक्त प्राइमरी विंग एवं जूनियर विंग के बच्चों ने इसमें भाग लेते हुऐ उत्कटासान, वृक्षासान, ताड़ासन, वज्रासन , उष्ट्रासन, नाड़ीशोधन, भ्रमरी प्रणायाम, ॐ की चंटिंग द्वारा होने वाले फायदों के जानकारी ली और योग साधना को अपने जीवन का हिस्सा बनाने की कला का अभ्यास सीखा।

    योग साधना कैम्प के मौके पर बोलते हुए स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती अमिता खन्ना ने कहा कि योग हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा है और आजकल के तनावयुक्त जीवन में योग की मदद से हम बीमारियों पर काबू पा सकते हैं और एक लम्बी और तनावमुक्त ज़िन्दगी जी सकते हैं। इस मोके पर स्कूल के स्टाफ़ सदस्य भी मोजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here