एसएवी जैन डे बोर्डिंग स्कूल में पर्यावरण को बचाने हेतु छात्रों ने ली शपथ

    0
    221

    होशियारपुर (शाम शर्मा ) एसएवी जैन डे बोर्डिंग स्कूल में विश्व पृथ्वी दिवस पर सभा का आयोजन स्कूल शिक्षा निधि के प्रधान यशपाल जैन जी के निदेशानुसार किया गया।
    सभा की अध्यक्षता स्कूल की डीन सुनीता दुग्गल ने की। उन्होंने स्कूल के प्रधान यशपाल जैन जी दारा भेजे संदेश को पढ़कर सुनाया।इसमें उन्होंने कहा कि हमें जल और वायु की शुद्धता बनाए रखने के प्रयास करने होंगे।वनों को नष्ट होने से रोकना होगा तथा वन्य जीवन के संरक्षण के प्रयास करने होंगे।पर्यावरण को सही दिशा में बनाए रखना प्र येक नागरिक का कर्तव्य है।
    स्कूल शिक्षा निधि के चीफ एडवाइजर उमेश जैन जी ने कहा कि पर्यावरण में किसी प्रकार का असंतुलन न उत्पन्न हो जाए , दुभाग्यवश कई कारणों से वर्तमान समय में हमारे पर्यावरण में असंतुलन आ गया। जल ,वायु ,मिट्टी ,वन जैसे प्राकृतिक तत्व प्रदूषित हो रहे हैं।इसका परिणाम है जलवायु में परिवर्तन ,बाढ़ ,सूखा और स्वास्थ्य संबंधी अनेकानेक समस्याए।उन्होंने कहा कि हमें जल और वायु की शुद्धता बनाए रखने के प्रयास करने होंगे।
    इस अवसर पर स्कूल कि प्रिंसीपल सुषमा बाली दारा बच्चों को पृथ्वी को बचाने, पर्यावरण को साफ-सुथरा और जल को बचाने के लिए बच्चो को शपथ ग्रहण करवाई।स्कूल के चार हाऊसो आत्म ,वल्लभ ,समुद्र व इंद्र के बीच स्लोगन मेकिंग तथा चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई।जिसमें स्लोगन मेकिंग तथा चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता में इंद्र हाउस ने 5 अंक ,आत्म ,वल्लभ तथा समुद्र हाऊस ने 1 अंक प्राप्त किए। इस अवसर पर प्रिंसिपल सुषमा बाली व एक्टिविटी इंचार्ज मनु वालिया और मनु विग ने जज की भूमिका निभाई व विजेता हाऊस को ट्राफी देकर सम्मानित भी किया गया। अंत में स्कूल की डीन सुनीता दुग्गल व प्रिंसिपल सुषमा बाली दारा पर्यावरण को बचाने हेतु पौधारोपण भी किया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here