पुलिस लाइन में शहीद पुलिस जवानों व अर्ध सैनिक बलों को याद करते हुए दी श्रद्धांजलि

    0
    139

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    पंजाब पुलिस जिला होशियारपुर की ओर से आज पुलिस लाइन होशियारपुर में देश के शहीद पुलिस जवानों व अर्ध सैनिक बलों को याद कर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात व एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल के नेतृत्व में पुलिस जवानों की ओर से हथियार उल्टे कर शोक सलामी दी गई व सभी अधिकारियों व पुलिस कर्मचारियों की ओर से दो मिनट मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

    डिप्टी कमिश्नर ने पुलिस शहीदी दिवस परेड (पुलिस कोमोमोरेशन डे परेड) की ऐतिहासिक महत्ता के बारे में बताते हुए कहा कि 21 अक्टूबर 1959 को हाट स्प्रिंग (लद्दाख) में चीनी फौजियों की ओर से घात लगाकर किए हमले में सी.आर.पी.एफ के 10 जवानों के शहीद होने की याद में यह दिवस मनाया जाता हैं। उन्होंने कहा कि पूरे भारत में ड्यूटी के दौरान सैंकड़ों अधिकारियों व कर्मचारियों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में बलिदान दिया व जान की परवाह न करते हुए देश में दोबारा अमन व कानून की बहाली लाने में योगदान डाला। उन्होंने कहा कि आज का दिन इन शहीदों के परिवारों के गौरव को बढ़ाने व पुलिस फोर्स की ओर से उनके हर दुख-सुख में डट कर खड़े होने के प्रण को दोहराने के लिए मनाया जाता हैं।

    एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने कहा कि हर वर्ष देश की अंदरुनी, एकता व अखंडता की रक्षा करते हुए शहादत का जाम पीने वाले देश के समूह पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के जवानों की कुर्बानी को सजदा करने के लिए इस शहीदी दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की जाती हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने देश के हिंसाग्रस्त इलाकों में आतंकवाद विरोधी लड़ाई के दौरान अपनी जान की कुर्बानी देकर अमन कानून बहाल रखा हैं। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 1 सितंबर 20019 से 31 अगस्त 2020 तक भारत में कुल 264 पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के अधिकारी व कर्मचारी अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए हैं।

    इस मौके पर एस.पी रमिंदर सिंह, एस.पी रविंदरपाल सिंह संधू, ए.एस.पी गढ़शंकर तुषार गुप्ता, डी.एस.पी. दसूहा मनीष कुमार, डी.एस.पी. सिटी जगदीश राज अत्री, डी.एस.पी टांडा दलजीत सिंह खख, डी.एस.पी मुकेरियां रविंदर सिंह के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here