सुदृढ ̧ महिला, सुदृढ ̧ समाज पर कार्य किया हैं मोदी सरकार ने: नीति तलवाड़

    0
    153

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : केंद्र सरकार ने देश की 50 प्रतिशत आबादी, महिलाओ के उत्त्थान के लिए बहुत से कार्य किए हैं। केंन्द्र सरकार द्वारा पूरे देश भर में महिलाओं के लिए अलग अलग कल्याणकारी योजनाएं लागू कर आज महिलाओं को इस प्रकार सक्ष्म बनाया जा रहा हैं कि उन्हें अपना व अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए किसी दूसरे पर निर्भर न रहना पड़ा। उपरोक्त शब्द भाजपा महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड़ ने समाज सेवी रोज़ी गोगना दवारा उन के समान में रखे गए एक भव्य समान समारोह के अवसर पर कहे।

    नीति तलवाड़ ने कहा कि मोदी सरकार दवारा देश भर में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं योजना के तहत बेटियों के लिए निशुल्क शिक्षा दी जा रही हैं। इस के इलावा महिला हैल्प लाईन योजना, उज्जवला योजना व महिला शक्ति केंद्रों स्थापना कर महिलाओं को शोषण से बचाने व उन के पुर्नवास व कल्याण के लिए कार्य किए जा रहे हैं।

    नीति तलवाड़, ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार दवारा महिलाओं के कार्य कौशल को निखरने हेतु ‘व उन्हें रोज़गार प्रदान करने हेतु उन्हे कृषि, बागवानी, हथकरघा, सिलाई व अन्य कार्यों की जानकारी दे कर उन्हें सक्षम बनाया जा रहा हैं। उन्होने पढ़ी-लिखी मिहलायों से अपील की कि वो टोलियां बना कर केंद्र सरकार दवारा महिलाओ ́ के कल्याण के लिए चलाई जा रही सभी योजनाओं की जानकारी अपने आस पास के ईलाके की अन्य बहनो ́ को भी प्रदान करें।

    इस अवसर पर समाज सेवी रोज़ी गोगना ने कहा कि नीति तलवाड़ ने अपने पार्षद के कार्य काल के दौरान एक पहरेदार की भांति वार्ड की चौकसी की हैं, जिस के चलते आज वार्ड नंबर 4 होशियारपुर का एक श्रेष्ठ वार्ड माना जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि नीति तलवाड़, दवारा पूरी तनदेही से की गई सेवा का फल आज पार्टी दवारा उन्हे प्रदेश उपाध्यक्ष बना कर दिया गया हैं। इस अवसर पर नीति तलवाड़ को समान चिन्ह दे कर समानित भी किया गया। इस अवसर पर अश्विनी, कमलेश कुमारी, हेम लता, निशा, नीना, गुरमीत कौर, राजविंदर कौर, तृप्ता देवी, जसविंदर कौर, रीटा मंजू आदि भी उपस्थित थी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here