पंजाब सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं की दरों में की गई बढ़ोतरी को तुरंत वापस लें- कमल चौधरी

    0
    151

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : डिफेंस कमेटी के पूर्व चेयरमैन तथा प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य कमल चौधरी ने पंजाब सरकार से अपील की हैं कि वे स्वास्थ्य सुविधाओं की दरों में की गई बढ़ोतरी को तुरंत वापस लें। आज जारी बयान में चौधरी ने कहा कि एक तरफ प्रदेश में कोरोना वायरस विकराल रूप धारण करके खड़ा हैं तो दूसरी तरफ इलाज महंगा करके लोगों को इलाज की सुविधा से दूर करने का प्रयास किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात हैं कि अब पंजाब के लोग स्वास्थ्य टीमों का भी विरोध करने लगे हैं। ऐसे में सरकार को उनमें विश्वास पैदा करने के लिए जमीनी स्तर पर प्रयास करना चाहिए।

    उन्होंने कहा कि एंबुलेंस की दरों में तो 300 प्रतिशत तक बढ़ोतरी कर दी गई हैं। नई दरों के अनुसार जो एंबुलेंस पहले 5 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से मिल जाती थी उसके लिए अब 15 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से चुकाने होंगे। इसके अलावा एक्स-रे ईसीजी तथा ऑपरेशन की दरों में भी 15 से 20 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर दी गई हैं। प्राइवेट वार्ड में रहने की दरें भी 500 रुपए से बढ़ाकर 1000 रुपए कर दी गई हैं। ऐसे में तो लोगों के लिए अपने मरीज को अस्पताल पहुंचाना तथा वहां उसका इलाज करवाना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि चाहिए तो यह था कि करोना वायरस के चलते एंबुलेंस सहित सभी प्रकार का इलाज पूरी तरह से निशुल्क कर दिया जाता ताकि लोग बिना किसी घबराहट के तथा परेशानी के सरकारी अस्पतालों में आकर इलाज करवा पाते। उन्होंने कहा कि लोगों को भी डॉक्टरों के ऊपर पूरा विश्वास करना चाहिए। कोरोनावायरस में डॉक्टर भगवान बन कर रोगी को जीवन प्रदान कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग उन पर उंगली उठा रहे हैं।

    उन्होंने कहा कि अगर दुर्भाग्य से किसी की मौत हो जाती हैं तो उसकी लाश को इसलिए पैक करके भेजा जाता हैं ताकि वायरस किसी और को संक्रमित ना कर सकें। लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने यह अफवाह फैला दी हैं कि मृतकों के अंगों के साथ छेड़छाड़ की जाती हैं। उन्होंने कहा कि अगर लोग डॉक्टरों पर विश्वास नहीं करेंगे तो फिर इस वायरस पर काबू पाना टेढ़ी खीर होगा। अगर देश में 75 प्रतिशत से अधिक रिकवरी रेट बना हुआ हैं तो इसमें डॉक्टरों के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पंजाब सरकार लोगों की मुश्किलों को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं की दरो में की गई बढ़ोतरी को तुरंत वापस लेकर लोगों को राहत पहुंचाएगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here