पंजाब गौसेवा आयोग गौशालाओं की समस्याओं के प्रति गंभीर : मरवाहा

    0
    122

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : करफ्यू के कारण गौशालाओं के प्रबंधन में पेश आ रही समस्याओं पर विचार चर्चा करने के लिए गौबिंद गोधाम गौशाला प्रबंधकों की एक बैठक प्रधान कुलदीप सैनी की अगुवाई में हुई। इस अवसर पर विशेष तौर से पहुंचे नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने प्रबंधकों को बताया कि करफ्यू दौरान गौशालाओं में व्यवस्थाओं को सुचारु ढंग से चलाने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

    मरवाहा ने बताया कि पंजाब गौसेवा आयोग के चेयरमैन सचिन शर्मा ने पशु पालन विभाग को निर्देश दिए हैं कि अधिकारी समय-समय पर गौशालाओं में जाकर चारे, दवाओं एवं अन्य प्रबंधों की समीक्षा करें तथा जिस चीज की कमी हो उसे उपलब्ध करवाएं। इसके अलावा उन्होंने पुश पालन विभाग से इस संबंधी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है व हिदायत की है कि गौशाला में चारे व अन्य जरुरत के सामान की कमी न आने दी जाए।

    मरवाहा ने कहा कि जिस प्रकार कैप्टन सरकार द्वारा पंजाब में प्रत्येक जरुरतमंद परिवार को राशन सामग्री मुहैया करवाई गई है उसी प्रकार अन्य समस्याओं के प्रति भी गंभीर कदम उठाए जा रहे हैं। गौशालाओं में रखी गायों एवं गौधन की देखरेख में कोई कमी न आए इसके लिए भी गौसेवा आयोग द्वारा नियमित रिपोर्ट ली जा रही है। उन्होंने बताया कि चेयरमैन सचिन शर्मा ने पशु पालन विभाग को हिदायत की है कि गौशालाओं में गायों एवं गौधन को गलघोटू बीमारी से बचाने के लिए उनका टीकाकरण किया जाए।

    उन्होंने कहा कि चेयरमैन गौसेवा आयोग द्वारा उठाए गए कदम से प्रदेश में गौशाला प्रबंधकों की बहुत सारी समस्याओं का निवारण होगा। इस मौके पर प्रधान कुलदीप सैनी, हरीश शर्मा, गुलशन नंदा मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here