थैले में 11 हजार के सिक्के भरकर बिजली का बिल जमा करने पहुंचा युवक, जानें पूरा मामला

    0
    134

    जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)
    फतेहाबाद: हरियाणा के फतेहाबाद से एक अजीब मामला सामने आया है. यहां एक युवक 11 हजार रुपये के सिक्कों से भरा थैला लेकर बिल जमा कराने बिजली निगम कार्यालय पहुंच गया. इतने सिक्कों को देख बिजली विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. जिसके बाद अधिकारियों ने बैंक से सिक्कों की जांच कराने की बात कहते हुए उन्हें लेने से मना कर दिया.
    मामला फतेहाबाद के बीघड़ रोड़ निवासी कुलदीप के पास आए 46 हजार के बिजली बिल है. कुलदीप के मुताबिक उसकी मां समय पर अपना बिजली बिल जमा कराती आईं है, लेकिन जनवरी में बिजली बिल में गड़बड़ी के चलते उनका 46 हजार रुपये बिल आ गया था. इसकी शिकायत उन्होंने उपभोक्ता कोर्ट में की थी. कोर्ट में सुनवाई के बाद कुलदीप के बिल को 46 हजार से घटाकर 11 हजार रुपये कर दिया था.

    इस बिल को चुकाने के लिए कुलदीप बिजली विभाग के दफ्तर में 11 हजार के सिक्कों से भरा थैला लेकर पहुंच गए थे. जहां बिजली विभाग अधिकारियों ने बैंक के जरिए बिल जमा कराने की बात कहते हुए सिक्के लेने से मना कर दिया. बिजली विभाग अधिकारियों की इस बात से नाराज होकर कुलदीप ने फिर से कोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

    बिजली निगम के एसडीओ धीरज कुमार ने कोर्ट में बताया कि हमारे कर्मचारियों ने सिक्के लेने से इंकार नहीं किया, बल्कि उसके साथ बैंक जाकर सिक्कों की जांच कराने व जमा कराने की बात कही थी. बैंक में बिजली निगम के खाते में सिक्के जमा कराने पर बिल भुगतान हो जाता, लेकिन शिकायतकर्ता इस बात पर नहीं मना.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here