जिला पुलिस की ओर से 6 गैंगस्टर काबू और 8 पिस्तौल बरामद

    0
    140

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    जिला पुलिस ने गैंगस्टरों व लूटपाट करने वालों के खिलाफ छेड़े अभियान के अंतर्गत 6 गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर उनसे 8 पिस्तौले, जिंदा कारतूस, कार, मोटर साइकिल आदि बरामद किए हैं। अलग-अलग मामलों में वांछित इन आरोपियों की पहचान प्रणव सहगल उर्फ पारु निवासी विकास नगर राहों रोड नवांशहर, रजत निवासी कीर्ति नगर होशियारपुर, जसमीत सिंह उर्फ लक्की निवासी राएपुर होशियारपुर, सुनील कुमार उर्फ मोनू गुज्जर निवासी हाजीपुर गढ़शंकर, परमजीत लाल उर्फ पम्मा निवासी नारु नंगल व वरिंदरजीत सिंह उर्फ साबी निवासी बसी जाना के तौर पर हुई हैं।

    एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस की ओर से गैंगस्टरों व लूटपाट करने वालों पर नकेल कसरने के लिए एस.पी (डी) रविंदर पाल सिंह संधू, डी.एस.पी (डी) राकेश कुमार, सी.आई.ए इंचार्ज शिव कुमार, एस.एच.ओ बुल्लोवाल प्रदीप सिंह व माडल टाऊन थाना प्रमुख करनैल सिंह पर आधारित टीम बनाई गई थी, जिसकी ओर से अलग-अलग मामलों में वांछित 6 गैंगस्टरों को काबू करने में सफलता हासिल की गई हैं। उन्होंने बताया कि होशियारपुर पुलिस की ओर से समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ की जा रही लगातार कार्रवाई जुर्म को असरदार ढंग से रोकने में सहायक साबित होंगी व इन गिरफ्तारियों से अन्य मामलों को हल करने व वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने में मदद मिलेगी।

    इस संबंधी एक अन्य जानकारी देते हुए नवजोत सिंह माहल ने बताया कि 8 नवंबर को सी.आई.ए इंचार्ज शिव कुमार व पुलिस पार्टी की ओर से प्रणव सहगल व रजत को बसी मरुफ से काबू किया गया, जिनके विरुद्ध थाना हरियाना में आई.पी.सी की धारा 506, 25 असला एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि इनसे 2 अवैध पिस्तौल, 5 जिंदा कारतूस व मोटर साइकिल बरामद हुए। वर्णनीय है कि प्रणव सहगल की आयु सिर्फ 20 वर्ष हैं जो कि पहले ही सोढी कार बाजार दसूहा के मालिक की हत्या के मामले व शहीद भगत सिंह नगर जिले से संबंधित 3 अन्य इरादा कत्ल के मामलों में वांछित था, जिस पर एक कबड्डी कप के दौरान एक एन.आर.आई पर फायर भी शामिल हैं। आरोपी प्रणव सहगल कई केसों में वांछित राकेश खत्री उर्फ सोनू खत्री निवासी बलाचौर के प्रभाव में काम करता था।

    एस.एस.पी ने बताया कि थाना बुल्लोवाल की पुलिस ने जसमीत सिंह उर्फ लक्की, सुनील कुमार उर्फ मोनू गुज्जर व परमजीत सिंह उर्फ पम्मा को गांव चक्कोवाल ब्राह्मणां से गिरफ्तार किया जो कि गैंगस्टर रवि बलाचौरिया के नजदीकी हैं। इन आरोपियों के कब्जे से 5 पिस्तौल 32 बोर, 22 राउंड, 50 ग्राम हैरोइन व हौंडा सिटी कार बरामद की गई। इनके खिलाफ थाना बुल्लोवाल में एन.डी.पी.एस एक्ट की धारा 21-61-85 व 25 असला एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया। वर्णनीय हैं कि लक्की व मोनू गुज्जर नशा व इरादा कत्ल के केसों में पहले से ही वांछित थे, जिनके खिलाफ अलग-अलग थानों में हत्या व अन्य संगीन जुर्मों के मामले दर्ज हैं। पम्मा एक पुलिस अधिकारी के बेटे की हत्या के संबंध में दर्ज मुकद्दमे के अंतर्गत 28 सितंबर 2020 को जमानत पर आया हुआ था।

    बीते दिन राजधानी ट्रांसपोर्ट के कार्यालय में गोली चलाकर फरार हुए वरिंदरजीत सिंह उर्फ साबी निवासी बसी जाना को थाना माडल टाऊन की पुलिस ने बी.डी.पी.ओ. कार्यालय के नजदीक गिरफ्तार कर उससे 32 बोर का पिस्तौल व 4 राउंड बरामद कर आई.पी.सी. की धारा 336, 506 व 25 असला एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here