जिले में अब तक 25542 सैंपल आए नैगेटिव, 375 मरीजों ने पाई कोरोना पर फतेह :

    0
    107

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिले में अब तक 25542 सैंपल नैगेटिव आ चुके हैं और 375 मरीज कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिले में लोग तेजी से रिकवर हो रहे हैं, जो कि एक अच्छा संकेत हैं। उन्होंने कहा कि सावधानियां अपनाकर लोग इस वायरस से बच सकते हैं। उन्होंने जिला वासियों से कहा कि कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं बल्कि एहतियात अपनाने की हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन कोविड-19 संबंधी किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरे तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही हैं, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें। अपनीत रियात ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए।

    सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 27710 सैंपल लिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज 384 सैंपल लिए गए जबकि 23 सैंपलों की रिपोर्ट आई हैं इनमें से 2 सैंपल पाजीटिव पाए गए हैं, जिनमें माहिलपुर निवासी 63 वर्ष व्यक्ति की रिपोर्ट पी.जी.आई चंडीगढ़ से व अस्लामाबाद निवासी 72 वर्षीय व्यक्ति की मोहाली के फोर्टिज अस्पताल से रिपोर्ट पाजीटिव आई है। उन्होंने कहा कि 1623 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी हैं व अभी तक 55 केस इनवैलिड पाए गए हैं।

    सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक कुल पाजीविट केसों की गिनती 528 हो गई है जिनमें से एक्टिव केस 149 हैं। उन्होंने गर्भवती महिलाओं व 10 वर्ष तक के बच्चों को घरों में रहने की अपील करते हुए इस बीमारी के सामाजिक फैलाव को रोकने में अपना सहयोग देने के लिए कहा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here