जनता को घबराने की जरुरत नहीं, पंजाब सरकार हर परिस्थिति से निपटने में सक्षम: स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू

    0
    156

    होशियारपुर (सिमरन ) मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी तैयारियां व पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं और सरकार की ओर से दवाईयों व स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। यह विचार स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री पंजाब श्री बलवीर सिंह सिद्धू ने आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में कोरोना वायरस से बचाव संबंधी जिला प्रशासन की ओर से की गई तैयारियों व प्रबंधों का जायजा लेने के लिए आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए रखे। इस दौरान उनके साथ उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा, डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात व एस.एस.पी. श्री गौरव गर्ग भी मौजूद थे।
    स्वास्थ्य मंत्री श्री बलवीर सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब में कोरोना वायरस से संबंधित 195 रिपोर्टस लंबित थी और आज सभी रिपोर्टस नैगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थिति से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से सक्षम है और लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है बल्कि जनता, सरकार व जिला प्रशासन के निर्देशों को अपनाए। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर को पूरे जिले में कोरोना वायरस से संबंधित सरकार की हिदायतों को गंभीरता से पालन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले से संबंधित करोना वायरस पाजीटिव मरीज हरभजन सिंह के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर जरुरी कार्रवाई अमल में लाई जाए।
    कैबिनेट मंत्री ने निर्देश दिए कि प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करवाने वाले लोगों की भी लिस्ट तैयार की जाए कि वे किस बीमारी का इलाज करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सभा सदस्य श्रीमती अंबिका सोनी ने अपने अख्तियारी फंड से डेढ़ करोड़ रुपए पंजाब सरकार को देने की घोषणा की है और वे प्रदेश के सभी लोक सभा व राज्य सभा सदस्यों से अपील करते हैं कि वे भी अपने अख्तियारी फंड से प्रदेश सरकार को डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपए दें ताकि सभी जिला अस्पतालों में आई.सी.यू. सैंटर बनाए जा सकें।
    कैबिनेट मंत्री श्री सिद्धू ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि लोगों तक राशन, दवाईयों की होम डिलीवरी सुचारु ढंग से की जाए व इसके अलावा जरुरतमंदों तक फूड पैकेट व दवाईयां भी पहुंचाना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने एस.एस.पी. को हिदायत देते हुए कहा कि वे जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दें कि वे अपने थाना क्षेत्र के अंतर्गत आए गांवों के सरंपचों के साथ बैठक कर विदेश से आए लोगों की पहचान करें और इसकी जानकारी स्वास्थ्य केंद्र को दें। बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा के साथ धन गुरु राम दास साहिब जी लंगर सेवा स्थान पुरहीरां का दौरा किया व कहा कि गुरु नानक देव जी द्वारा शुरु की गई लंगर प्रथा को निभाते हुए यह संस्था है जो कि इस मुश्किल घड़ी में लाखों लोगों तक लंगर के माध्यम से भोजन पहुंचा रही है बहुत प्रशंसनीय कार्य है।
    इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) श्री हरबीर सिंह, कैबिनेट मंत्री श्री बलवीर सिंह सिद्धू के राजनीतिक सचिव श्री हरकेश चंद शर्मा, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
    —–

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here