चीन के बाद इस देश में कोरोना से सबसे ज्यादा हाहाकार, एक दिन में 233 मरीजों की मौत

    0
    146

    जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    रोम: चीन के बाद अब इटली में कोरोना वायरस से हाहाकार मच गया है. रविवार को इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 133 से बढ़कर 366 हो गई.

    इटली सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने कई कदम उठाए हैं जिन तहत देश भर के सिनेमाघरों, थियेटरों और म्जूयिम को बंद रखने का आदेश दिया गया है. उत्तरी इटली के कई इलाकों में 1.5 करोड़ लोगों को जबरन घरों में बंद कर दिया गया है. वहीं सरकार ने देश भर में स्कूलों, नाइट क्लबों और कसीनो को भी बंद कर दिया है.

    दुनिया में कोराना मरीजों की संख्या 1 लाख एक हजार हुई:
    विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि अब तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख से अधिक मामलों की पुष्टि की गई है. डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार 7 मार्च को 10 बजे तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख 1 हजार 9 सौ 27 मामलों की पुष्टि की गई और 3 हजार 4 सौ 86 की मौत हो गई.

    वक्तव्य के अनुसार चीन और अन्य देशों के अनुभव ने यह साबित कर दिया है कि कुछ सार्वभौमिक रूप से लागू उपायों से वायरस के प्रसार को धीमा किया जा सकता है जिससे महामारी का प्रभाव कम हो सकता है. इन उपायों में यह शामिल है कि पूरा समाज कार्रवाई करता है, संक्रमण का निदान करता है, मरीजों की देखभाल करता है, पुष्टि किए गए मामलों में वृद्धि के लिए अस्पताल और क्लीनिक तैयार करते हैं और चिकित्साकर्मियों के लिए संबंधित प्रशिक्षण दिया जाता है.

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वक्तव्य में कहा कि वह लगातार सभी देशों, साझेदारों और विशेषज्ञ नेटवर्क के साथ सहयोग करेगा, अंतर्राष्ट्रीय प्रतिक्रियाओं का समन्वय करेगा, मार्गदर्शक नीतियां बनाएगा, आपूर्ति वितरित करेगा, ज्ञान साझा करेगा और लोगों को सुरक्षात्मक जानकारी देगा.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here