कोरोना योद्धाओं के सम्मान का ध्यान रखना हमारा सामाजिक धर्म: सांपला

    0
    133

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : कोरोना जैसी भयानक बीमारी के बाबजूद समाज को अपनी सेवाएं देने वालो को कोरोना योद्धा ही कहा जा सकता है। ऐसे योद्धाओं का किसी न किसी रूप में हमें भी सहयोग करना चाहिए। उक्त बात भारत गौरव संस्था के चेयरमैन और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने होशियारपुर के रयात बाहरा इंस्टीट्यूट में सफाई कर्मचारियों को पीपी किट, सैनिटाइजर और मास्क  वितरण करते हुए कही।

    इस अवसर पर विजय सांपला ने कहा कि आज कोरोना जैसी भयानक बीमारी के चलते जहां पूरा विश्व इस बीमारी से लड़ रहा है। वहीं भारत में भी इसके चलते पिछले कई दिनों से लॉकडाऊन चल रहा है। जिस कारण समाज के बहुत से लोग अपने घरों में बैठने के लिए मजबूर हैं। लेकिन वहीं पर डॉक्टर, पुलिस, पानी सप्लाई और सफाई व्यवस्था को बनाए रखने वाले सफाई कर्मचारी अपनी जान की परवाह ना करते हुए लगातार समाज को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों का काम काफी कठिन है। अपनी सेवा देते हुए उनके जीवन को काफी खतरा रहता है। इस सब के बाबजूद भी कोरोना जोधा अपनी सेवाएं निभाने से पीछे नहीं हटते। इसलिए हमारा सामाजिक धर्म बनता है कि हम उनका सम्मान करते हुये उनकी सेहत सुविधा के लिए उनकी सहायता करें। इसीलिए आज हमारी सामाजिक संस्था भारत गौरव की तरफ से सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा किट व सुरक्षा का अन्य समान भेंट किया जा रहा है।

    उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने का एक ही कारगार ढंग है कि हम डॉक्टरों की सलाह अनुसार बाहर कही भी काम करतें समय हाथों में दस्ताने और मुँह पर मास्क लगाकर रखें और बार बार साबुन से हाथ धोते रहें। इससे हम कोरोना को आसानी से हरा सकेंगे। विजय सांपला ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश की जनता के लिए समय समय पर राहत दे रही। पंजाब की कांग्रेस की कैप्टन सरकार को भी जनता के हितों का ध्यान रखना चाहिए।

    इस अवसर पर  के स्टाफ और सफ़ाई कर्मचारियों के अलावा भारत गौरव के उपाध्यक्ष संजीव तलवाड़,सरपंच जसविंदर सिंह जुगनू  राहुल बग्गा आदि भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here